बिजली ट्रांसफार्मर चोरों का आतंक जारी

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 12:37 PM (IST)

मोगा (आजाद): जिले में बिजली ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह का आतंक लगातार जारी है। पिछले लंबे समय से उक्त गिरोह बिना किसी डर व भय के सरेआम रात्रि के समय किसानों के खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मर चोरी करता आ रहा है और 100 के करीब बिजली ट्रांसफार्मरों को 1 वर्ष में चोरी किए जाने का पता चला है, लेकिन गिरोह के सदस्य इतने सक्रिय हैं कि पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहे जबकि गिरोह द्वारा चोरी किया गया सारा सामान मोगा तथा आसपास के कबाडिय़ों को बेचे जाने का पता चला है। 

गत रात्रि उक्त गिरोह ने गांव माड़ी मुस्तफा के 4 किसानों जसविंदर सिंह, गुलजार सिंह तथा हरनेक सिंह के खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मरों को तोड़कर उनमें से कीमती तांबा व तेल चोरी कर लिया जिसका पता किसानों को सुबह खेत आने पर चला। उन्होंने देखा कि ट्रांसफार्मर बिखरे हुए थे। इस पर उन्होंने पावर कॉम अधिकारियों के अलावा पुलिस को सूचित किया।

उक्त घटना की जानकारी मिलने पर थाना बाघापुराना के सहायक थानेदार सिकंदर सिंह पुलिस पार्टी सहित वहां पहुंचे और जांच के अलावा आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और चोरों की तलाश हेतु छापेमारी की जा रही है। जल्द ही कोई सुराग मिलने की संभावना है।

Anjna