लोहड़ी त्यौहार के चलते फूड ब्रांच के अधिकारियों ने लिए 11 वस्तुओं के सैंपल

punjabkesari.in Thursday, Jan 10, 2019 - 11:15 AM (IST)

मोगा(संदीप): जिला फूड एवं ड्रग कंट्रोलर पंजाब द्वारा तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के तहत मिलावटखोरों के खिलाफ विशेष मुहिम शुरू की गई थी। इस मुहिम के तहत जिला मोगा के सहायक फूड कमिश्नर मैडम हरप्रीत कौर व जिला फूड सेफ्टी अफसर अभिनव खोसला द्वारा लोहड़ी के त्यौहार के चलते संदिग्ध वस्तुओं की सैंपङ्क्षलग का सिलसिला लगातार जारी है। आज अधिकारियों ने गज्जक, रेवड़ी सहित 11 खाद्य वस्तुओं के सैंपल लिए।

जिला फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला ने बताया कि इस दौरान उनकी ओर से संदिग्ध गच्चक, रेवड़ी, खुली मिर्च, खुली हल्दी, खुली चाय पत्ती, नमक, गुड़, संदिग्ध शहद के सैंपल लिए गए हैं, जिनको जांच के लिए विभागीय लैबोरेटरी में भेजा जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि वस्तुओं की जांच व जागरूकता वैन को जिले के गांव सिंघावाला समेत कई इलाकों में भेजा गया, जिसका लाभ लेते हुए लोगों द्वारा अपनी मर्जी से घर में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुओं के सैंपल की जांच करवाई गई।

उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि यह जागरूकता वैन 15 जनवरी तक जिले में विशेष मुहिम जारी रखेगी तथा अगर किसी भी घरेलू या बाजारी संदिग्ध खाने-पीने वाली वस्तु की कोई भी जांच करवाना चाहता है तो वह सिविल सर्जन दफ्तर से संपर्क कर सकता है। उन्होंने बताया कि यह वैन जिले के विभिन्न ब्लाकों के गांवों में जाकर मौके पर ही जांच करके रिपोर्ट देगी।

Vaneet