सरकारी खरीद शुरू होने से पहले ही दाना मंडियों में प्रबंध मुकम्मल करने में फेल मंडी बोर्ड

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 10:27 AM (IST)

मोगा (गोपी राऊके): सरकार द्वारा आज से सरकारी तौर पर धान की खरीद शुरू करने के दिए गए आदेशों से पहले दाना मंडियों में सभी प्रबंध मुकम्मल करने के दिए निर्देशों की मुख्य दाना मंडी समेत गांवों की मंडियों में धज्जियां उड़ गई हैं।

हर बार की तरह इस बार भी मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने धान की खरीद शुरू होने से पहले कोई प्रबंध नहीं किया। बताना बनता है कि हर वर्ष मंडी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा साफ-सफाई, पीने वाले पानी व आरजी तौर पर शौचालय बनाने के लिए लाखों रुपए पर ठेके विभिन्न फर्मों को दिए जाते हैं परन्तु सरकारी तौर पर खर्च किए जाते पैसे का किसानों तक लाभ नहीं पहुंचता। दूसरी तरफ मामला ध्यान में आने उपरांत दाना मंडी पहुंचीं हलका विधायक डा. अमनदीप अरोड़ा ने भी इस मामले का सख्त नोटिस लेते हुए अधिकारियों को तुरंत सभी प्रबंध मुकम्मल करने की हिदायत दी।

दाना मंडी लगे गंदगी के ढेर

विधायक ने दाना मंडी पहुंचकर 2 टुक शब्दों में स्पष्ट किया कि हर वर्ष ऐसा ही हाल होता है तथा तुरंत अपनी जिम्मेदारी निभाई जाए। मोगा की मुख्य दाना मंडी जो मालवा इलाके की सबसे बड़ी दाना मंडी है, का दौरा करने पर यह तथ्य उभरकर सामने आया कि मंडी में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर इस बात की गवाही भरते हैं कि अभी तक मंडी में अन्य प्रबंध तो क्या मुकम्मल होने थे बल्कि मंडी की सफाई तक ही नहीं हुई है। मोगा की मुख्य मंडी का हाल देखकर इस बात का सहजे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अन्य मंडियों का हाल क्या होगा।

पता लगा है अधिकारियों का कहना है कि अभी धान की आमद में कुछ दिनों का समय लग सकता है परन्तु सवाल उठता है कि सरकारी नियमों की पालना हर वर्ष तब तक क्यों नहीं की जाती जब तक मामला मीडिया की सुर्खियां नहीं बनता। विधायक अमनदीप अरोड़ा ने कहा कि साफ-सफाई, पीने वाले पानी व अन्य जरूरी प्रबंध तुरंत मुकम्मल किए जाएं। उन्होंने कहा कि दाना मंडियों में किसानों को किसी किस्म की मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी, फसलों का दाना-दाना उठाया जाएगा। इस मौके पर रमनदीप सिंह ददाहूर, हरजिन्द्र सिंह रोडे, अमित पुरी, सचिव संदीप सिंह गोदारा व अन्य अधिकारी तथा ‘आप’ नेता हाजिर थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News