विदेश भेजने के नाम पर 6 लाख 40 हजार की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 05:42 PM (IST)

मोगा (आजाद): ट्रैवल एजैंटों द्वारा वर्क परमिट के आधार पर रूस तथा अजरबाईजान में भेजने का झांसा देकर कुछ युवकों से 6 लाख 40 हजार रुपए की ठगी मारे जाने का मामला सामने आया है। 

इस संबंध में जांच के बाद थाना सिटी मोगा द्वारा लखवीर सिंह निवासी गांव बुर्जदून्ना की शिकायत पर ट्रैवल एजैंट चरनजीत सिंह गिल निवासी शांति नगर सिविल लाइन मोगा तथा रमन कुमार शर्मा निवासी रामा मंडी जालंधर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में लखवीर सिंह ने कहा कि उक्त ट्रैवल एजैंटों ने मेरे सहित सुखजीत सिंह अमनदीप सिंह, परमजीत सिंह, सिमरनजीत सिंह, लखवीर सिंह, अंग्रेज सिंह को रशिया तथा अजरबाईजान वर्क परमिट के आधार पर भेजने का झांसा दिया। जिस पर हम सभी ने 6 लाख 44 हजार रुपए नकदी के अलावा अपने पासपोर्ट भी दे दिए। लेकिन कथित आरोपियों ने मिलीभगत करके वर्क वीजा नहीं दिलवाया और टूरिस्ट वीजा लेकर दे दिया। 

उन्होंने कहा कि हमें यह भी पता चला कि उक्त टै्रवल एजैंसी के संचालक के पास वर्क परमिट दिलाने का लाइसैंस नहीं है। इस तरह उन्होंने हमारे साथ धोखाधड़ी की है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच का आदेश दिया। जिसकी जांच के बाद दोनों कथित आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी मोगा में धोखाधड़ी मामला दर्ज किया गया। इस मामले की अग्रिम जांच डी.एस.पी. सिटी परमजीत सिंह द्वारा की जा रही है। जब इस संबंध में शिकायतकर्ता लखवीर सिंह से बात की, तो उन्होंने कहा कि कथित आरोपी ट्रैवल एजैंटों से जब हमने बात की, पहले तो उन्होंने हमारी कोई बात न सुनी, लेकिन बाद में पंचायती तौर पर इस मामले को हल करने का प्रयास किया गया और ट्रैवल एजैंटों द्वारा हमें चैक दे दिया गया। जांच अधिकारी ने कहा कि उक्त मामले में कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है और वह सच्चाई जानने का प्रयास कर रहे हैं।

Mohit