पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर ठगे 3 लाख

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 03:53 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव मेलक कंगा निवासी राज कौर ने कुछ व्यक्तियों पर उसके बेटे को पंजाब पुलिस में भर्ती करवाने के नाम पर तीन लाख रुपए ठगी किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर कथित आरोपियों को काबू करने के लिए छापामारी शुरू कर दी है।

क्या है सारा मामला
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में राज कौर ने कहा कि हमारी मुलाकात मंजीत सिंह निवासी गांव बोडे जो पूर्व सैनिक हैं, के माध्यम से दिलीप सिंह निवासी गांव अक्कूवाला (फिरोजपुर) तथा अमनदीप सिंह गिल निवासी गांव चुगावां (मोगा) के साथ हुई, जिसने हमें कहा कि वह तुम्हारें बेटे सुखविंदर सिंह को पंजाब पुलिस में भर्ती करवा देंगे हमारी बहुत जान पहचान है। जिस पर हमने भरोसा कर लिया और उन्होंने कहा कि 5 लाख रुपए खर्चा आएगा। मैने अपने बेटे सुखविंदर सिंह के दस्तावेज तथा तीन लाख रुपए दे दिए। दो लाख रुपए काम होने के बाद देने की बात तय हुई थीं। लेकिन बाद में कथित आरोपी टालमटोल करने लगे। इस तरह उन्होंने न तो मेरे बेटे को पुलिस में भर्ती करवाया और न ही हमारे पैसे वापस किए। जब भी हमने उनसे पैसे वापस करने की मांग की कि तो यही कहता था कि तुम्हारा काम करवा देंगे, लेकिन काम नहीं करवाया। इस तरह वह हमारे तीन लाख रुपए हड़प गए और हमारे साथ धोखाधड़ी की।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर इस मामले की जांच डी.एस.पी मेजर क्राइम द्वारा की गई। जांच समय जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर दिलीप सिंह तथा अमनदीप सिंह के खिलाफ थाना फतेहगढ़ पंजतूर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार जतिंदर कुमार द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है, जिनके जल्द ही काबू आ जाने की संभावना है।

Mohit