मां ने कहा, बेटे को पत्नी व ससुराल परिवार ने किया खुदकुशी के लिए मजबूर

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 12:59 PM (IST)

मोगा(आजाद): गांव सुखानंद निवासी राम नारायण सिंह (33) ने पत्नी व ससुराल परिवार के अन्य सदस्यों से तंग आकर कोई जहरीली दवाई का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है। उधर, मृतक की माता छिंदर कौर ने कहा कि बेटे की मौत के लिए उसकी पत्नी व उसके पिता के अलावा भुआ-फूफा जिम्मेदार हैं। उन्होंने ही बेटे को खुदकुशी के लिए मजबूर किया है।

क्या है मामला
मृतक की माता छिंदर कौर पत्नी गुरदेव सिंह निवासी सुखानंद ने पुलिस को बताया कि उसके बेटे राम नारायण सिंह की शादी करीब 3 वर्ष पहले जसप्रीत कौर के साथ धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार लड़की के फूफा ठाना सिंह व भुआ ङ्क्षछदर कौर ने करवाई थी। करीब 7 माह पहले बेटे की सास व अन्य रिश्तेदार मिलने के लिए आए थे और उस समय बेटे के साथ उनका मामूली विवाद हो गया था। इस पर पत्नी जसप्रीत कौर अपने मायके घर बंबीहा भाई चली गई। हमने कई बार पंचायती तौर पर उसे व उसके मायके वालों के अलावा उसकी भुआ-फूफा को भी समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने बात नहीं सुनी। इसके बाद उन्होंने बेटे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। इसी बात को लेकर बेटा राम नारायण सिंह मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा था।


बेटे को देते थे धमकियां
माता छिंदर कौर ने यह भी आरोप लगाया कि वह सभी बेटे को तंग-परेशान करने के अलावा धमकियां भी देते रहते थे। इसके चलते उसने 15 मार्च को कोई जहरीली दवाई का सेवन कर लिया था और वह अपने ससुराली गांव चला गया। जब हमें पता चला तो उसे तुरंत भगता भाई के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया, वहां उसने आज दम तोड़ दिया।

मौके पर पहुंच पुलिस ने की पूछताछ
घटना की जानकारी मिलने पर थाना समालसर के प्रभारी इंस्पैक्टर लवदीप सिंह गिल, सहायक थानेदार दलजीत सिंह वहां पहुंचे और पूछताछ के अलावा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल मोगा पहुंचाया। इंस्पैक्टर लवदीप सिंह गिल ने कहा कि मृतक की पत्नी जसप्रीत कौर, उसके पिता सेवक सिंह निवासी गांव बंबीहा भाई तथा फूफा ठाना सिंह, भुआ छिंदर कौर निवासी भगता भाई के खिलाफ कथित मिलीभगत करके खुदकुशी के लिए मजबूर करने के आरोपों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
 

Punjab Kesari