दुबई से आए युवक की मौत का मामला:चौथे दिन भी नहीं हो सका अंतिम संस्कार, धरना जारी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 10:39 AM (IST)

मोगा(आजाद): पुराना मोगा के मोहल्ला संधुआवाला निवासी सूरज उर्फ लवली के परिजन तथा इलाकावासी मांग कर रहे हैं कि जब तक हत्या करने वाले कथित आरोपियों को पुलिस काबू नहीं करती, तब तक हम लवली का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। इसी बात को लेकर उन्होंने गत रात्रि कोटकपूरा रोड पर पुरानी चुंगी के पास धरना लगाकर सड़क जाम की। परिजनों ने चौथे दिन भी लवली का अंतिम संस्कार नहीं किया। जिला प्रशासन द्वारा उक्त मामले को हल करने का प्रयास किया गया और एस.डी.एम. मोगा गुरबिन्द्र सिंह जौहल, एस.पी.(डी) हरिन्द्रपाल सिंह परमार, डी.एस.पी. सिटी परमजीत सिंह संधू धरने में पहुंचे तथा उन्होंने उनके परिजनों व इलाकावासियों से बातचीत कर कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

परिजनों ने कहा कि जब तक एफ.आई.आर. दर्ज नहीं होती और हमें उसकी कापी नहीं मिलती, तब तक हम अपने बेटे का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। बयानों से छेडख़ानी करने के आरोप मृतक की माता गुरमीत कौर ने वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को बताया कि थाना सिटी साऊथ मोगा द्वारा मेरे जो बयान दर्ज कर बेटे का पोस्टमार्टम करवाया गया, उक्त बयान मेरे द्वारा दिए गए बयानों से मेल ही नहीं खाते। पुलिस अधिकारी ने अपनी मर्जी से ही बयान दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि उक्त महिला जिस पर हमें शक है, का पूरा नाम पुलिस को बताया था परंतु मेरे बयान तोड़-मरोड़ कर लिखे गए, जिसकी मुझे जानकारी नहीं मिली।  

यह था मामला
सूरज उर्फ लवली 22 मार्च को दोपहर 12 बजे के करीब अपने जीजा के साथ दुबई से वापस मोगा पहुंचा था, लेकिन घर नहीं गया। वह अपने जीजा को यह कहकर गया कि वह जल्दी आ जाएगा, लेकिन उसका शव 23 मार्च की सुबह घर के नजदीक सुनसान जगह जहां लोग कूड़ा-कर्कट फैंकते हैं, वहां से मिला। मृतक के परिजन यह कहते आ रहे हैं कि हमारे इलाके में रहती एक महिला ने ही बेटे की हत्या की है। 

एम.पी. व अन्य नेता पहुंचे
मृतक के घर पहुंच कर आम आदमी पार्टी के मैंबर पाॢलयामैंट प्रो. साधु सिंह के अलावा हलका विधायक हरजोत कमल, ‘आप’ नेता नवदीप संघा, कांग्रेसी नेता परमिन्द्र डिम्पल, नरोत्तम पुरी व विभिन्न राजनीतिक पार्टियों तथा समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने दुख का प्रकटावा किया।धरने पर बैठे इलाका पार्षद के पति नरोत्तम पुरी ने कहा कि वह तथा इलाकावासी मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और हम इस संबंध में कोताही करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ चुनाव आयोग को लिखित शिकायत करेंगे।

Anjna