मोगा पुलिस ने आज फिर की जगह-जगह पर नाकाबंदी

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 06:09 PM (IST)

मोगा (आजाद): पंजाब में पाकिस्तानी समर्थक आतंकवादी जाकिर मूसा के अलावा कुछ अन्य आतंकवादियों के दाखिल होने की शंका को लेकर पंजाब भर में पंजाब सरकार द्वारा रैड-अलर्ट जारी कर आतंकवादियों तथा शक्की व्यक्तियों की तलाश आरंभ की है और सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को आतंकी जाकर मूसा तथा उसके साथियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने का निर्देश दिए जाने का पता चला है, ताकि पंजाब में अमन-शांति का माहौल बना रह सके। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा के निर्देशों पर पिछले कई दिनों से जिले के थाना प्रभारियों द्वारा विशेष नाकाबंदियां कर व्हीकलों की जांच की जा रही है और उनकी तलाशी भी ली जा रही है।

आज थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह द्वारा खालसा स्कूल के नजदीक रेलवे पुल के पास विशेष नाकाबंदी की गई। जिसमें 50 के करीब पुलिस मुलाजिम महिला पुलिस कर्मचारी भी थीं। इस अवसर पर जब उनसे बात की, तो उन्होंने कहा कि आने-जाने वाले सभी व्हीकलों जिनमें दोपहिया वाहन भी शामिल है, की अच्छी तरह से तलाशी की जाने के अलावा उनके दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है। इसके अलावा यदि कोई शक्की व्यक्ति दिखाई देता है, तो उनके आधार कार्ड भी चैक किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि शहर के अंदरूनी क्षेत्रों में भी जैसे अमृतसर रोड, कचहरी रोड, मैजिस्टक रोड के अलावा बस स्टैंड तथा बाहरी क्षेत्रों दुन्नेके, बुघीपुरा चौंक, लौहारा चौंक में भी नाकाबंदियां की गई हैं। इसी तरह थाना सिटी साऊथ के अंतर्गत पड़ते इलाके में भी पुलिस द्वारा कोटकपूरा रोड, पहाड़ा सिंह चौंक, कोटकपूरा बाईपास, बहोना चौंक, न्यू टाऊन, चौंक शेखां तथा अन्य क्षेत्रों में भी जहां पुलिस गश्त बढ़ाई गई है, वहीं नाकाबंदियां कर व्हीकलों की जांच भी की जा रही है, लेकिन अभी तक मोगा पुलिस को कोई शक्की व्यक्ति या कोई संदिग्ध वस्तू नहीं मिली।

Mohit