नगर निगम के जनरल हाऊस की बैठक में 55 प्रस्तावों में से 52 पारित

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 12:18 PM (IST)

मोगा(पवन ग्रोवर): पिछले साढ़े 6 महीनों से लटकती आ रही नगर निगम मोगा के जनरल हाऊस की आज हुई बैठक दौरान हाऊस के सदस्य पार्षदों की शहर के रुके आ रहे विकास कार्यों सहित अन्य एजैंडों को लेकर तीखी बहसबाजी हुई। बैठक में कुल 55 प्रस्तावों में से 52 प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए। बैठक शुरू होने से पहले उस समय हंगामा हो गया, जब निगम के मेयर अक्षित जैन तथा निगम कमिश्नर जगविंद्रजीत सिंह ग्रेवाल बैठक के निश्चित समय 2.30 बजे तक निगम के बैठक हाल में नहीं पहुंचे।

 

 

इसके बाद जब समय 3 बजे का हो गया तो शहर के सीनियर पार्षद प्रेम चंद चक्की वाला ने कहा कि अगर मेयर बैठक में नहीं आते तो निगम की कार्रवाई शुरू कर दी जाए। मेयर द्वारा निश्चित समय पर बैठक में न आने पर कुछ अन्य हाऊस सदस्यों ने भी सवाल उठाने शुरू कर दिए। इस दौरान हाल में उपस्थित स्टाफ ने इसकी सूचना निगम के मेयर अक्षित जैन को दी और वह 3.07 बजे बैठक हाल पहुंचकर बैठक की कार्रवाई शुरू करने लगे। जब मेयर ने देरी संबंधी अपनी सफाई पेश करनी शुरू की तो सीनियर डिप्टी मेयर अनिल बांसल ने इसका विरोध किया। उन्होंने पुराने समय से लंबित विकास कार्यों का भी जबरदस्त विरोध किया।

 

मेयर अक्षित जैन द्वारा बैठक की कार्रवाई शुरू करने से पहले एक शोक प्रस्ताव लाया गया, जिसके तहत वार्ड नंबर-25 की महिला पार्षद की मृत्यु पर एक मिनट का शोक रखकर श्रद्धांजलि अॢपत की गई। शोक सभा खत्म होने पर बैठक की कार्रवाई मेयर द्वारा शुरू करने का प्रयास किया तो वार्ड नंबर-26 के पार्षद परमिंद्र सिंह सफरी ने कहा कि इससे पहले भी बैठकें हुई हैं, लेकिन तब क्यों नहीं स्व. पार्षद को याद किया गया। उन्होंने कहा कि पार्षद की मृत्यु उपरांत निगम को शोक बैठक तुरंत बुलानी चाहिए थी।

Punjab Kesari