लाखों रुपए की हैरोइन सहित 3 काबू, एक फरार

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 04:36 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा पुलिस द्वारा नशीले पदार्थो तथा खास तौर पर चिट्टे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिंम उस समय सफलता मिली जब मोगा पुलिस ने लाखो रुपए मुल्य की हैरोइन सहित तीन व्यक्तियों को काबू किया गया। जब कि दिल्ली से पंजाब में हैरोइन सप्लाई करने वाले नीगरो की गिरफ्तारी हेतू पुलिस छापामारी कर रही है। इस संबंध मे जानकारी देते हुए डी.एस. पी. सिटी परमजीत सिंह संधू ने बताया कि जब थाना सदर के प्रभारी इंस्पैक्टर जगतार सिंह तथा सहायक थानेदार बलविन्द्र सिंह पुलिस पार्टी साहित इलाके में गश्त कते हुए बुक्कन वाला रोड पर जा रहे थे जब पुलिस पार्टी ने शंका के आधार एक मोटरसाइकल सवार कीमती लाल निवासी गांव सिंघावाला को रोका और तलाशी लेने पर 50 ग्रांम हैरोइन बरामद की गई। जिस की कीमत 3 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है। 

थाना प्रभारी जगतार सिंह ने बताया कि कथित आरोपी के खिलाफ एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पूछताछ करने पर पता चला कि कथित आरोपी उक्त हैरोइन दिल्ली के एक विदेशी नीगरो से लेकर आता था। हम यह जानने का प्रयास कर रहे वह उक्त हैरोइन कहां सप्लाई करता था। उन्होंने कहा कि आज कथित आरोपी को पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। सहायक थानेदार बलविन्द्र सिंह ने बताया कि नीगरो की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि उसे काबू किया जा सके।

इसी तरह सी.आई.ए स्टाफ मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर त्रिलोचन सिंह ने बताया कि जब सहायक थानेदार चमकौर सिंह पुलिस पार्टी साहित इलाके में गश्त करते हुए गांव मैहना के पास जा रहे थे तो पुलिस पार्टी ने वहां की एक नाकाबंदी के दौरान मोटरसाइकल चालक सतनाम सिंह उर्फ बिट्टू निवासी करतार नगर मोगा को शंका के आधार पर रोका और तलाशी ली तो उसके पास से 25 ग्रांम हैरोइन जिसकी कीमती डेढ लाख के करीब बताई जा रही है बरामद की गई जिसे पुुलिस पार्टी ने तुरंत हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि कथित आरोपी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह उक्त हैरोइन दिल्ली निवासी एक नीगरो से लेकर आता था। पुलिस ने जामा तलाशी के दौरान 400 रुपए भारतीय करंसी भी बरामद की। उन्होंने आगे बताया कि कथित आरोपी सतनाम सिंह उर्फ बिट्टू के खिलाफ अलग-अलग थानों में पहलने एन.डी.पी एस एक्ट के तहत मामले दर्ज है और वह चार दिन पहले ही उसके खिलाफ दर्ज एन.डी.पी.एस एक्ट के मामले में जमानत पर रिहा होकर आया था। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कथित आरोपी सतनाम सिंह उर्फ बिट्टू तथा उक्त मामले में नामजद नीगरो निवासी दिल्ली के खिलाफ थाना मैहना में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जिसे पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा।

इसी तरह थाना डी.एस.पी. सिटी परमजीत सिंह संधू ने बताया कि जब थाना सिटी साऊथ के सहायक थानेदार जगजीत सिंह पुलिस पार्टी साहित इलाके में गश्त कर रहे थे तो उन्होंने पवित्र सिंह उर्फ भीमा निवासी नजदीक मल्ल सिंह गुरुद्वारा पुराना मोगा को काबू करके पांच ग्रांम हैरोइन के अलावा 200 भारतीय करंसी बरामद की गई। कथित आरोपी के खिलाफ एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत थाना साऊथ मोगा में मामला दर्ज कर लिया गया है। जिससें पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा।

Mohit