संदिग्ध परिस्थितियों में  मौत का मामलाः इंसाफ के लिए थाने समक्ष परिजनों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 10:39 AM (IST)

मोगा (गोपी): गांव महेशरी में 8 मई की रात को संदिग्ध परिस्थितियों में किरणदीप कौर की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पारिवारिक सदस्य सड़कों पर उतर आए हैं। किरणदीप कौर का कत्ल होने का शक जताते आ रहे पारिवारिक सदस्यों ने थाना घल्लकलां के सामने रोष प्रदर्शन करते नारेबाजी की। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि किरणदीप कौर को ससुराली परिवार द्वारा लम्बे समय से कथित तौर पर परेशान किया जा रहा था। इसी परेशानी के चलते वह 3 मई को किरणदीप कौर को मायके लेकर आए थे, लेकिन 5 मई को ससुराली परिवार वाले किरणदीप कौर को अपने साथ गांव महेशरी लेकर आए थे।

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि रोजाना ससुराली परिवार द्वारा किरणदीप पर अत्याचार किया जाता था तथा 8 मई को कथित तौर पर उसका कत्ल करके उसको मार दिया गया। उन्होंने कहा कि ससुराली परिवार ने पहले इसको अचानक हुई मौत बता दिया था, लेकिन जब उन्होंने शव देखा तो उस पर अत्याचार होने के निशान थे। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम तो हुआ है, लेकिन अभी तक इसकी रिपोर्ट नहीं आई। पुलिस प्रशासन इस मामले में तुरंत मुस्तैदी करे तथा उन्हें इंसाफ दिलाया जाए। उन्होंने कहा कि अगर इंसाफ न मिला तो संघर्ष और तीव्र किया जाएगा। मृतका की भाभी हरदीप कौर ने कहा कि जब तक किरण के मामले में इंसाफ नहीं मिलता, तब तक वह चैन से नहीं बैठेंगे।

साथी महिलाओं के साथ धरने पर बैठी हरदीप कौर ने कहा कि इस मामले में अगर जरूरत पड़ी तो पक्का मोर्चा लगाया जाएगा। मृतका किरणदीप कौर की बेटी रंजीत कौर व जसवीर कौर ने दुखी मन से कहा कि हमारा मां के बिना मन नहीं लगता। उन्होंने कहा कि मां से अक्सर ही मारपीट की जाती थी। इस मामले की निष्पक्ष जांच करके आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।इस संबंधी थाना प्रभारी जसवंत सिंह ने कहा कि किरणदीप कौर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी, जिसका पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने उपरांत ही सच्चाई सामने आएगी। पोस्टमार्टम में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।  
 

swetha