20 लाख की लूट करने वाले गिरोह के 7 सदस्य काबू

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 10:39 AM (IST)

खन्ना(कमल): पुलिस ने करीब एक महीना पहले जी.टी. रोड पर मार्कफैड के पास एक नौजवान के जांघ में गोली मारकर उससे 20 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को 8 लाख 50 हजार की नकदी तथा घटना दौरान इस्तेमाल की 1 पिस्तौल 32 बोर व 2 जीवित कारतूसों सहित काबू करने का दावा किया है।

प्रैस कांफ्रैंस दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते एस.एस.पी. खन्ना ध्रुव दहिया ने बताया कि पंजाब पुलिस प्रमुख सुरेश अरोड़ा व लुधियाना रेंज के डी.आई.जी. रणबीर सिंह खटड़ा के दिशा-निर्देशानुसार गलत तत्वों को काबू करने के लिए शुरू की मुहिम दौरान पुलिस जिला खन्ना के एस.पी. (आई.) जसवीर सिंह की विशेष निगरानी में डी.एस.पी. (आई) खन्ना जगविन्द्र सिंह चीमा, डी.एस.पी. सब डिवीजन खन्ना दीपक राय, सी.आई.ए. स्टाफ खन्ना के इंचार्ज इंस्पैक्टर मनजीत सिंह, थाना सदर खन्ना के एस.एच.ओ. इंस. बलजिन्द्र सिंह आदि की टीम ने थाना सिटी खन्ना में दर्ज मुकद्दमे को सुलझा कर सफलता हासिल की है। इसके अंतर्गत उक्त अधिकारियों के नेतृत्व वाली टीम ने इलाके में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले व्यक्तियों के बड़े गिरोह को काबू कर लिया।

बॉक्सर पर पहले भी दर्ज हैं 4 मामले 
उक्त गिरफ्तार किए दोषियों से घटना दौरान छीनी रकम में से 8 लाख 50 हजार रुपए व वारदात समय इस्तेमाल की पिस्तौल आदि बरामद कर की गई। कथित दोषी संदीप उर्फ बॉक्सर के खिलाफ पहले भी पुलिस जिला खन्ना में विभिन्न थानों में अनेक धाराओं के अंतर्गत 4 मामले दर्ज हैं। पुलिस द्वारा दोषियों से पूछताछ जारी है तथा आने वाले समय में और भी अहम खुलासे होने की संभावना है।

5 दिसम्बर को हुई थी वारदात
एस.एस.पी. ध्रुव दहिया ने आगे बताया कि उक्त मुकद्दमे के मुद्दई बिट्टू राम पुत्र नरंग राम निवासी गांव मुढ्ढडिय़ा थाना अमलोह (फतेहगढ़ साहिब) ने थाना सिटी खन्ना के पास दर्ज करवाए बयान में बताया कि वह तथा उसका भाई मिट्ठू राम कबाड़ का काम करते हैं, जिन्होंने मंडी गोबिन्दगढ़ में दफ्तर बनाया हुआ है। मार्कीट में पैसों के लेन-देन होने के कारण उनके पास महताब मान पुत्र धनवंत सिंह निवासी जलालपुर थाना अमलोह (फतेहगढ़ साहिब) हैल्पर का काम करता है। उक्त महताब मान 5 दिसम्बर को जम्मू एंड कश्मीर बैंक ब्रांच खन्ना से 20 लाख रुपए की रकम निकलवा कर पि_ू बैग में डाल कर अकेला ही अपने मोटरसाइकिल पर मंडी गोबिन्दगढ़ की ओर जा रहा था। इस दौरान मार्कफैड खन्ना के पास 2 नौजवान मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति उसके जांघ में गोली मारकर उससे 20 लाख रुपए की रकम छीनकर फ रार हो गए थे।

हरियाणा जाने की फिराक में थे आरोपी
एस.एस.पी. दहिया ने बताया कि शनिवार को उक्त विशेष टीम को मुखबिर खास ने सूचना दी कि उक्त वारदात करने वाले व्यक्ति समाधी चौक खन्ना बस स्टैंड से हरियाणा जाने वाली बस का इंतजार कर रहे हैं, जो हरियाणा साइड की तरफ भागने की तैयारी में हैं। यदि अभी रेड की जाए तो वे काबू में आ सकते हैं। इस पर सहायक थानेदार बलवीर सिंह ने पुलिस पार्टी सहित रेड करके कथित दोषियों संदीप सिंह उर्फ बॉक्सर निवासी खन्ना (गोली चलाने वाला), नशील उर्फ मौगली निवासी खन्ना (मोटरसाइकिल चालक), विशाल कुमार उर्फ बब्बल निवासी मंडी गोबिन्दगढ़, रवि कुमार उर्फ रवि निवासी मंडी गोबिन्दगढ़, जैमिस निवासी फतेहगढ़ साहिब, प्रदीप सिंह उर्फ सोनी निवासी खन्ना व राहुल निवासी खन्ना को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है।

 45 हजार रुपए में खरीदी 32 बोर की पिस्तौल
एस.एस.पी. दहिया ने बताया कि खन्ना पुलिस की तरफ से प्राथमिक पूछताछ दौरान दोषी विशाल ने माना कि उसका भी मंडी गोबिन्दगढ़ में कबाड़ का कामकाज है। उसका मुद्दई बिट्टू राम व उसके भाई मि_ू राम की दुकान पर अक्सर आना-जाना था और उसको यह भी जानकारी थी कि बिट्टू राम का नौकर महताब मान ही बैंकों में से पैसे निकलवा कर लाता है। इस संबंधी विशाल ने रवि के साथ मिलकर पैसे छीनने की साजिश बनाई। इसके बाद रवि ने अपने दोस्त जैमिस, प्रदीप, नशील और संदीप उर्फ बॉक्सर के साथ पैसे छीनने बारे बातचीत की। बॉक्सर ही 32 बोर की पिस्तौल मुजफ्फरनगर से 45 हजार रुपए में खरीद कर लाया था।

swetha