पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री समेत पोलिंग स्टेशनों के लिए किया रवाना

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 11:37 AM (IST)

मोगा (गोपी): जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डी.पी.एस. खरबंदा ने बताया कि जिला परिषद व पंचायत समिति के 19 सितम्बर को सुबह 8 से सायं 4 बजे तक होने वाले चुनाव संबंधी सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री समेत अपने पोलिंग स्टेशनों के लिए रवाना कर दिया गया है। डी.सी. ने बताया कि जिला परिषद के 15 जोनों व 5 पंचायत समितियों के 96 जोनों के चुनाव के लिए जिले में स्थापित किए गए 648 पोलिंग बूथों पर 3895 पोलिंग कर्मचारी तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि हर पोलिंग बूथ पर एक प्रीजाइडिंग अफसर व 4-4 पोलिंग अफसरों की तैनाती के अलावा रिजर्व स्टाफ भी तैनात किया गया है। 

लगभग 75 सैक्टर अफसरों की भी तैनाती की गई है, जो पोलिंग बूथों के कार्यों पर नजर रखेंगे। डी.सी. खरबंदा ने समूह स्टाफ को चुनाव निष्पक्ष तथा शांतिपूर्वक ढंग से करवाने के आदेश दिए। उन्होंने जिले के लोगों को बिना किसी डर के अपने संविधानिक हक वोट का इस्तेमाल करने तथा समूची चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक ढंग से करवाने के लिए जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग देने की अपील की।

पोलिंग स्टाफ की अंतिम रिहर्सल करवाई 
डी.पी.एस. खरबंदा ने पोलिंग पार्टियों को रवाना करने दौरान जायजा लेते समय बताया कि जिला परिषद, पंचायत समिति मोगा-1 के चुनाव के लिए रिटर्निंग अफसर-कम-एस.डी.एम. मोगा गुरविंद्र सिंह जौहल के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियां भूपेन्द्रा खालसा सीनियर सैकेंडरी स्कूल मोगा से तथा मोगा-2 के चुनाव के लिए रिटर्निंग  अफसर-कम-कमिश्नर नगर निगम अनीता दर्शी के नेतृत्व में पोलिंग पार्टियों को एस.डी. सीनियर सैकेंडरी स्कूल मोगा से रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि जिला परिषद, पंचायत समिति बाघापुराना, निहाल सिंह वाला तथा धर्मकोट व कोटईसे खां के चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों  को पोलिंग स्टेशनों के लिए रवाना किया गया। पोलिंग पार्टियों को रवाना करने से पहले पोलिंग स्टाफ की अंतिम रिहर्सल भी करवाई गई।

जिले में 2024 सुरक्षा कर्मचारियों की तैनाती
रिहर्सल दौरान तहसीलदार मोगा लखविंद्र सिंह गिल, सहायक रिटॄनग अफसर नायब तहसीलदार प्रवीण सच्चर, गुरसेवक सिंह भुल्लर, ब्लाक विकास व पंचायत अफसर जसवंत सिंह, समूह सैक्टर अफसर तथा भारी संख्या में चुनाव स्टाफ के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। सीनियर कप्तान पुलिस गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि चुनाव का काम अमन-शांति से करवाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं तथा जिले में 2024 सुरक्षा कर्मचारियों की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि हर पोलिंग बूथ पर सुरक्षा कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

bharti