रेहड़ियां पलटीं, पुलिस के साथ आए युवक ने जड़े थप्पड़

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 11:18 AM (IST)

मोगा(गोपी): स्थानीय गीता भवन के पास खाने-पीने वाले पर्दाथों की रेहड़िया लगाने वालों के साथ पुलिस की ओर से गुंडागर्दी करने का मामला सामने आया है। सोमवार की रात पुलिस कर्मचारियों ने मारपीट करने के साथ रेहड़ियां भी पलट दीं। थाना प्रभारी की गाड़ी में बैठे युवक ने गाड़ी से उतर कर एस.एच.ओ. के सामने एक रेहड़ी वाले को थप्पड़ जड़ दिए, जिसके चलते सभी रेहड़ी संचालकों में रोष फैल गया। इसके बाद रात को सभी लोगों ने थाना सिटी साऊथ के बाहर धरना लगा दिया तथा थप्पड़ मारने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। लोगों के गुस्से को देखते हुए थप्पड़ मारने वाला युवक थाने से खिसक गया।

थाना प्रभारी से मिले पार्षद

थाने के बाहर रेहड़ी संचालकों द्वारा लगाए धरने का पता चलते ही इलाके के पार्षद गुरमिंद्र सिंह बबलू व पार्षद विनय शर्मा भी रेहड़ी संचालकों के पक्ष में उनकी बात सुनने के बाद थाना प्रभारी इंस्पैक्टर सुरजीत सिंह से मिले। इस दौरान विनय शर्मा व बबलू ने एस.एच.ओ. को बताया कि गीता भवन चौक में लगने वाली रेहड़ियों को पालिसी के तहत यहां रेहड़ी लगाने के लिए जगह अलाट की गई है तथा शहर में अन्य स्थानों पर लगने वाली रेहड़ियों को पुलिस प्रशासन हटाए, न कि अलाट की गई रेहड़ियों को।

एस.एच.ओ. ने कहा कि नगर निगम से शहर में लगने वाली रेहड़ियों की जानकारी लेंगे जिससे शहर में पुलिस प्रशासन के ध्यान में आए कि पालिसी के तहत कौन-कौन सी जगह आती है। पार्षद गुरमिंद्र बब्लू व विनय शर्मा द्वारा भरोसा दिलाने पर रेहड़ी संचालकों ने धरना उठा लिया।

 क्या कहना है पुलिस अधिकारी का

गीता भवन में ज्यादातर महिलाएं माथा टेकने आती हैं जहां बाइक सवार लुटेरे महिलाओं को अपना निशाना बनाते हैं। इसके चलते रेहड़ी लगाने वालों को यह हिदायत दी गई थी कि वे अपनी-अपनी रेहड़ियां मंदिर से थोड़ी दूरी पर लगाएं। इसके साथ ही उनसे यह भी अपील की कि वे अपनी रेहड़ियों पर संदिग्ध युवकों को खड़ा न होने दें। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। -सुरजीत सिंह, इंस्पैक्टर

swetha