‘एक योद्धा शहीद होता है तो हजारों योद्धा पैदा होते हैं’

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 12:00 PM (IST)

मोगा(गोपी): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अॢपत करते हुए आज इंटक की ओर से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष एवं इंटक के उपाध्यक्ष कर्मचंद चंडालिया के नेतृत्व में पाकिस्तान सरकार का पुतला फूंककर नारेबाजी की गई। प्रदेशाध्यक्ष कर्मचंद चंडालिया ने पुलवामा हमले की ङ्क्षनदा की तथा शहीद जैमल सिंह के परिवार से दुख का इजहार किया। उन्होंने भारत सरकार से मांग की कि इस हमले के कथित आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करके उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने सरकार से मांग की कि शहीद हुए जवानों के परिवारों को आॢथक सहायता एवं नौकरियां दी जाएं।

बधनी कलां से बल्ल, स.ह. के अनुसार: गत दिवस पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अॢपत करते स्थानीय कस्बा बधनी कलां की बेदी मार्कीट, गुरु नानक मार्कीट के दुकानदारों ने दुकानें बंद करके ह्यूमन राइट्स प्रैस क्लब के कार्यकत्र्ताओं व नगर वासियों को साथ लेकर पाकिस्तान मुर्दाबाद व विरोधी ताकतों को हरकतों से बाज आने संबंधी हाथों में स्लोगन पकड़कर मुख्य बाजारों में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान भारी संख्या में एकत्रित हुए नगर वासियों व दुकानदारों को संबोधित करते थाना प्रभारी पलविंद्र सिंह ने कहा कि पाकिस्तान ऐसी घिनौनी हरकतें करने से बाज आए, नहीं तो इसके नतीजे गंभीर भुगतने के लिए तैयार रहे तथा हमारे देश में एक योद्धा शहीद होता है तो हजारों योद्धा पैदा होते हैं।

बाघापुराना से राकेश के अनुसार : पाकिस्तानी आतंकवादी द्वारा भारत के जवानों पर किए गए हमले के खिलाफ आज भारतीय बुद्ध संघ ने मोगा कोटकपूरा रोड पर पाकिस्तान का पुतला फूंककर जमकर नारेबाजी की तथा भारत सरकार से मांग की कि पाकिस्तान को किसी भी हालत में बख्शा न जाए। इस अवसर पर दर्शन सिंह, संदीप सिंह, रोशन सिंह, बलौर सिंह नीला, सोनी, गुरजंट सिंह, सर्बजीत सिंह, ठाकुर सिंह सूबेदार, जगतार सिंह, रेशम सिंह, विशाखा सिंह, निर्भय सिंह सहित भारी संख्या में लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ रोष जाहिर करते कहा कि भारतीय सरकार को पाकिस्तान पर बिल्कुल विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आतंकवाद का प्रमुख है।

Anjna