बूट हाऊस से 6 लाख के ब्रांडेड जूते चोरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 11:10 AM (IST)

मोगा(आजाद): चोरों द्वारा मेन बाजार के डा. शाम लाल थापर चौक से 10 कदम की दूरी पर स्थित कुमार बूट हाऊस से गत रात्रि लाखों रुपए मूल्य के ब्रांडेड जूते तथा नकदी चोरी करके ले जाने का मामला सामने आया है। दुकान मालिक तरसेम लाल ने पुलिस को सूचित किया। चोरी की घटना का पता चलने पर थाना सिटी साऊथ के थानेदार बलवीर सिंह पुलिस पार्टी सहित वहां पहुंचे।

पुलिस ने जांच के अलावा आसपास का निरीक्षण कर वहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला, लेकिन चोरों तथा चोरी का कोई सुराग नहीं मिल पाया। वह अपने साथ कुछ जूतों के डिब्बों को ले गए ताकि फिंगर प्रिंट माहिर डिब्बों से फिंगर प्रिंट न ले सकें। कुमार बूट हाऊस के मालिक तरसेम लाल निवासी रजिन्द्रा एस्टेट ने बताया कि अज्ञात चोर छत के ऊपर चढ़े और वहां 2 खिड़कियों में लगी लोहे की ग्रिलों को तोड़कर दुकान में घुस गए।

उन्होंने बताया कि चोरों ने दुकान के कैश काऊंटर के गल्ले को तोड़कर वहां से करीब 25-30 हजार रुपए की नकदी के अलावा 5-6 लाख रुपए मूल्य के विभिन्न ब्रांडों के जूते चोरी करके ले गए। उन्होंने कहा कि जब हमने सुबह आकर दुकान को खोला तो देखा कि दुकान की सभी मंजिलों पर सारे जूतों वाले डिब्बे बिखरे पड़े थे और अज्ञात चोरों ने सिर्फ ब्रांडेड जूते ही चोरी किए थे, जिसकी कीमत 5-6 लाख रुपए के करीब बनती है।

दुकानदारों ने की पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग

आर्थिक मंदी झेल रहे दुकानदारों में शहर की घनी आबादी वाले क्षेत्र में स्थित कुमार बूट हाऊस में हुई चोरी को लेकर दहशत का माहौल बना हुआ है। दुकानदार कह रहे हैं कि चोरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं, जिस कारण उन्होंने बिना किसी डर के इतनी बड़ी चोरी को अंजाम दिया। जबकि थापर चौक में पुलिस मुलाजिमों का आना-जाना चला रहता है। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक से मांग से की है कि रात्रि के समय शहर तथा भीतरी इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ाई जाए ताकि चोरो में डर व भय बना रहे।

 

swetha