चौकीदार को बंधक बनाकर लुटेरों ने लाखों का गेहूं लूटा

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 01:17 PM (IST)

मोगा(आजाद): अजीतवाल स्थित वेयर हाऊस के गोदामों में सुरक्षा कर्मी को लुटेरों द्वारा बंधक बनाकर लाखों रुपए मूल्य का गेहूं लेकर फरार हो जाने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह तूर, एस.पी. डी. वजीर सिंह खैहरा, डी.एस.पी. सुबेग सिंह, थाना प्रभारी इंस्पैक्टर रविंद्र सिंह, सहायक थानेदार गुरदेव सिंह वहां पहुंचे और घटना की जांच के अलावा सुरक्षा कर्मी से बात की, ताकि कोई सुराग मिल सके। 

थाना अजीतवाल के प्रभारी इंस्पैक्टर रविंद्र सिंह ने बताया कि वेयर हाऊस के गोदामों में स्थित चौकीदार हरदीप सिंह पुत्र मिल्खा सिंह निवासी गांव तखानवध ने पुलिस को बताया कि आज सुबह साढ़े 3-4 बजे के करीब जब वह चाय बनाने लगा तो 2-3 हथियारबंद व्यक्ति वहां आ धमके। उन्होंने मुझे पीछे से पकड़कर बंधक बना लिया और मेरी आंखों पर पट्टी बांधकर कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद उनके और भी साथी वहां आ गए और एक गाड़ी में 336 बोरियां गेहूं लेकर फरार हो गए। 

शोर मचाया तो मार देंगे
लुटेरों ने मुझे धमकी भी दी कि अगर शोर मचाया तो जान से मार देंगे, जिस कारण मैं डर गया। इसके बाद मैंने इसकी सूचना वेयर हाऊस के अधिकारियों को दी, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया। थाना प्रभारी ने कहा कि वह इलाके में लगे सभी सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को चैक कर रहे हैं और फिंगर प्रिंट माहिरों के अलावा डॉग स्कवायड की सहायता भी ली जा रही है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया। हरदीप सिंह के बयानों पर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार गुरदेव सिंह द्वारा की जा रही है। गौरतलब है कि लुटेरों द्वारा पहले भी अजीतवाल के कई गोदामों को निशाना बनाया जा चुका है।

swetha