विधार्थियों व मजदूरों ने गांवों में निकाली रैलियां

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 11:56 AM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर(बावा, जगसीर): पुलिस की कथित गुंडागर्दी के खिलाफ पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन, किरती किसान यूनियन तथा पेंडू मजदूर यूनियन द्वारा 18 दिसम्बर को एस.एस.पी. दफ्तर मोगा में लगाए जा रहे धरने की तैयारी के तौर पर आज जिले के विभिन्न गांवों बिलासपुर, संगतपुरा, समालसर में विद्याॢथयों तथा मजदूरों की ओर से बैठकें व रैलियां की गईं।

बिलासपुर में की गई विशाल रैली दौरान पी.एस.यू. के जिला सचिव ब्रिज लाल राजेयाना, जिला कैशियर जगवीर कौर मोगा तथा पेंडू मजदूर यूनियन के जिला सचिव मंगा सिंह वैरोके ने कहा कि गत दिवस किरती किसान यूनियन के जिला लुधियाना के नेताओं के साथ बाघापुराना की पुलिस द्वारा की गई बदतमीजी, उन्हें हवालात में बंद करने तथा उनसे गाली-गलौच करने से सिद्ध होता है कि जब से कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है, तब से पुलिस का राजनीतिकरण किया जा रहा है।

हलकों के विधायकों की ओर से भी पुलिस थानों को चलाया जा रहा है। अपनी-अपनी मर्जी से पर्चे दर्ज करवाए जा रहे हैं, अपनी मर्जी से ही बंदे छुड़वा लिए जाते हैं लेकिन जब कोई इंसाफ की गुहार के लिए थानों में जाता है तो उनकी बात सुनने की बजाय उलटा गाली-गलौच की जाती है व धमकियां दी जाती हैं। 

एस.एस.पी. दफ्तर समक्ष धरना कल
किरती किसान यूनियन के जिला नेता बलकरन सिंह वैरोके ने कहा कि गत दिवस पेंडू मजदूर यूनियन के जिला सचिव मंगा सिंह वैरोके पर कांग्रेसी विधायक की शह पर हमला करवाया गया तथा 4-5 महीने बीतने के बावजूद अब तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस तरह पुलिस का सियासी तथा गुंडों से गठजोड़ किसी से भी छुपा नहीं है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की इस गुंडागर्दी के खिलाफ आने वाली 18 दिसम्बर को एस.एस.पी. दफ्तर मोगा समक्ष धरना लगाया जाएगा। इस अवसर पर अर्शदीप कौर बिलासपुर, जसप्रीत सिंह राजेयाना, राजदीप कौर, बरकत सिंह, ज्योति कौर, सर्बजीत कौर, संदीप कौर, सोनी कौर, पवनदीप कौर, राजिंद्र कौर, अमनदीप आदि ने भी संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News