बेटे की मंगनी करवा लड़की को भेजा कनाडा, बुलाने से मना किया तो लड़के ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 07:01 PM (IST)

बधनीकलां (बब्बी): थाना बधनीकलां के अधीन पड़ते गांव बुर्जदून्ना के एक नौजवान लड़के ने जहरीली दवाई निगलकर आत्महत्या कर ली। पता लगा है कि पीड़ित परिवार का नौजवान लड़का कनाडा जाना चाहता था तथा उसके परिवार ने अपने लड़के की ख्वाहिश पूरी करने के लिए बधनीकलां में एक लड़की के साथ उसकी शादी तय कर दी और लड़के की मंगनी कर बाद में लड़की को अपने पास से रुपए खर्च करके कनाडा भी भेज दिया, लेकिन लड़की की सुबह 3-4 बजे के करीब लड़के के साथ टैलीफोन पर हुई बातचीत उपरांत लड़के ने घर में पड़ी फसलों पर स्प्रे करने वाली दवाई पीकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक लड़के के पिता मक्खन सिंह ने पुलिस को दिए बयानों में कहा कि उसके लड़के गुरप्रीत सिंह (18) की मंगनी जसप्रीत कौर पुत्री गुरमीत सिंह निवासी बधनीकलां के साथ पिछले साल हुई थी तथा मंगनी उपरांत हम 20 लाख रुपए खर्चा करके तकरीबन 8-9 महीने पहले लड़की जसप्रीत कौर को कनाडा भेज दिया, लेकिन जसप्रीत कौर वहां पहुंचकर पहले तो हमारे परिवार के साथ बातचीत करती रही, लेकिन पिछले 2-3 महीने से जसप्रीत कौर ने हमें फोन करना बंद कर दिया। जिस संबंधी हमने लड़की के माता-पिता के साथ बातचीत की, तो उन्होंने भी टालमटोल कर दिया। 

इस दौरान 19 मई को मेरे लड़के ने जसप्रीत कौर को फोन किया, तो जसप्रीत कौर ने गुरप्रीत सिंह को विदेश बुलाने से इंकार करते कहा कि उसने कनाडा आने के लिए फर्जी मंगनी करवाई थी, इसलिए वह उसको कनाडा नहीं बुला रही। यह बात सुनकर मेरे लड़के को बड़ा झटका लगा तथा उसने दुखी होकर फसलों पर स्प्रे करने वाली घर में पड़ी जहरीली दवाई खा ली। जब हमें इस बारे पता लगा, तो हमने तुरंत उसको इलाज के लिए मोगा के मैडीसिटी अस्पताल में इलाज के लिए ले गए, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। 

सूचना मिलने उपरांत अस्पताल पहुंचे सहायक थानेदार जगसीर सिंह द्वारा इस घटना को गंभीरता से लेते मृतक लड़के के पिता मक्खन सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी गांव बुर्जदून्ना के बयानों पर लड़की जसप्रीत कौर उसके पिता गुरमीत सिंह तथा माता बलजीत कौर निवासी बधनीकलां के खिलाफ 306, 420, 120बी अधीन मामला दर्ज करने उपरांत मृतक लड़के गुरप्रीत सिंह की लाश का पोस्टमार्टम करवाकर लाश वारिसों को सौंप दी गई है।

Mohit