ट्रैफिक पुलिस से नहीं हो रहा समस्या का समाधान

punjabkesari.in Monday, Nov 19, 2018 - 11:35 AM (IST)

बाघापुराना (चुटानी): कस्बे की नई ट्रैफिक टीम से आवाजाही के सुधार संबंधी लोगों को बहुत उम्मीदें थीं। बड़े-बड़े वायदों से चाहे नई टीम ने चार्ज संभालते हुए लोगों को विश्वास दिलाया था कि आवाजाही की समस्या को हल करने के लिए वह देर नहीं लगाएगी, लेकिन समस्या अभी भी ज्यों की त्यों बरकरार है। आवाजाही प्रबंधों के चलते समस्या और गंभीर हो रही है। 

बेलगाम हुई ट्रैफिक लोगों के लिए बड़ी परेशानी पैदा करती आ रही है तथा आए दिन दुर्घटनाओं में अनेकों लोग घायल हो रहे हैं। चाहे आवाजाही को सुचारू ढंग से चलता रखने के लिए अब ट्रैफिक टीम की नफरी भी कम है, लेकिन ट्रैफिक कर्मियों की ड्यूटी प्रति वचनबद्धता व समॢपत भावना में कमी होने के कारण नियमों की अवहेलना करने वाले चालकों का हौसला बुलंद होता जा रहा है। सुबह-सुबह स्कूलों, कालेजों व आईलैट्स केन्द्रों में जाने वाले विद्याॢथयों की चारों तरफ बहुतायत व स्कूली वाहनों के लगते जाम को कंट्रोल करने के लिए यहां बस अड्डे के बाहर या चौक में कोई ट्रैफिक कर्मी नजर नहीं आता। बस अड्डे से निकलने वाली बसें सवारियों के लालच में बाहर सड़क पर 10-10 मिनट लगातार खड़ी रहने के कारण मुख्य मार्ग पर वाहनों की लंबी लाइनें लग जाती हैं। यहां अक्सर ही वाहन चालकों का रास्ते को लेकर टकराव होता रहता है। 

एस.एस.पी. से की ट्रैफिक समस्या को सुधारने की मांग
लोगों का कहना है कि उच्चाधिकारियों को खुश करने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा एक-दो वाहनों की जांच कर सिर्फ फोटो खिंचवाकर ही अपनी जिम्मेदारी निभा दी जाती है। लोगों ने एस.एस.पी. मोगा से पुरजोर मांग है कि ट्रैफिक टीम की ड्रामेबाजी बंद करवाकर उनको असल ड्यूटी प्रति पाबंद करवाकर जबावदेह बनाया जाए तथा ट्रैफिक समस्या में सुधार लाया जाए।

bharti