कर्मचारियों के संघर्ष की जीत, बदला गया सुपरिंटैंडैंट का चार्ज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 02:07 PM (IST)

मोगा (संदीप): तालमेल कमेटी पैरा मैडीकल व स्वास्थ्य कर्मचारी मोगा द्वारा अपनी मांगों की पूर्ति को लेकर सिविल सर्जन दफ्तर मोगा के सामने शुरू किया गया रोष प्रदर्शन व धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा। सुपरिंटैंडैंट मोगा की गलत नीतियों का शिकार हुए कर्मचारियों का गुस्सा शांत होने की बजाय आज और भी भड़का हुआ नजर आ रहा था क्योंकि सिविल सर्जन मोगा द्वारा एक भ्रष्ट कर्मचारी को बचाने के लिए सैंकड़ों कर्मचारियों की मांग को नजरअंदाज तथा उनको संघर्ष के लिए मजबूर किया जा रहा है। 

इस अवसर पर जिला कन्वीनर कुलबीर सिंह ढिल्लों ने बताया कि सिविल सर्जन मोगा द्वारा पक्षपात करते हुए एक कर्मचारी को बचाने के लिए पैरा मैडीकल धरने को समर्थन कर रही सहयोगी जत्थेबंदियों को बुलाकर नतीजे भुगतने की धमकियां दी जा रही हैं तथा अपनी हैकड़बाजी का प्रकटावा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जत्थेबंदी द्वारा अपनी मांगों के हल के लिए पिछले 6 महीनों दौरान कई बार सिविल सर्जन मोगा को मांग पत्र दिए गए थे तथा कई बार बैठकें करके भी सिविल सर्जन मोगा के ध्यान में ये मांगें लाई जा चुकी हैं, लेकिन सुपरिंटैंडैंट मोगा की गलत नीतियों के कारण इन मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तथा पैंडिंग कार्यों पर बार-बार एतराज लगाकर कर्मचारियों को दफ्तरों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

प्रदर्शन की चेतावनी के बाद बदला चार्ज
इस अवसर पर कर्मचारी नेताओं ने सिविल सर्जन मोगा को चेतावनी दी कि यदि उन्होंने मसले का हल नहीं किया, तो 27 सितम्बर को रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इसके उपरांत पी.सी.एम.एस. एसो. की ओर से मसले को सुलझाने के लिए पहलकदमी करते हुए जत्थेबंदी की बैठक सिविल सर्जन मोगा से करवाई, जिसमें यह फैसला हुआ कि मौजूदा सुपरिंटैंडैंट जसवीर कौर का चार्ज बदलकर सुपरिंटैंडैंट पुरुषोत्तम लाल को दे दिया जाए तथा पैरा मैडीकल कर्मचारियों की पैंडिंग मांगों के हल के लिए 4 अक्तूबर को सभी एस.एम.ओज की हाजिरी में सिविल सर्जन मोगा की अध्यक्षता में जत्थेबंदी के नेताओं से बातचीत की जाए।'
 

bharti