शराब का ठेका गांव से बाहर निकालने को लेकर गांववासियों ने मुदकी-बाघपुराना रोड किया बंद

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 07:49 AM (IST)

मोगा/नत्थूवाला(ग्रोवर): गांव लंगेयाना पुराना की चौपाल में स्थित शराब के ठेके को गांव से बाहर निकालने के लिए पिछले 4 दिन पहले गांव के नौजवान लखवीर सिंह ने पानी वाली टैंकी पर चढ़कर रोष प्रदर्शन किया था, जिसको पुलिस ने 4 घंटों बाद नीचे उतारकर मांगें मानने की बात कही थी। आज यह मामला उस समय और गंभीर हो गया, जब उक्त नौजवान के पारिवारिक सदस्यों ने गांव के गण्यमान्यों को साथ लेकर मुदकी-बाघापुराना रोड पर रोष धरना लगाकर जाम लगा दिया।

इस दौरान नौजवान लखवीर सिंह की पत्नी रजनदीप कौर, माता चरणजीत कौर ने गांव के पूर्व सरपंच जोङ्क्षगद्र, पंच कुलदीप सिंह, पंच ठाना सिंह, पंच बेअंत सिंह, नंबरदार हरदेव सिंह, क्लब अध्यक्ष सुखदेव सिंह, मलकीत सिंह, सतनाम सिंह, दारा सिंह (जो धरने का नेतृत्व कर रहे थे) आदि गांव के गण्यमान्यों की हाजिरी में बताया कि लखवीर सिंह का गत 31 मार्च को शराब ठेके के कारिंदों से झगड़ा हो गया था। 

उन्होंने लखवीर सिंह का मोटरसाइकिल व कुछ नकदी भी छीन ली थी, जिसकी शिकायत कई बार उसने पुलिस व पंचायत को भी दी थी, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई, जिस कारण उक्त नौजवान दिमागी तौर पर परेशान रहने लग गया था। धरने पर पहुंचे थाना बाघापुराना के एस.एच.ओ. जंगजीत सिंह ने करीब डेढ़ घंटे बाद मांगें मानने तथा बनती कार्रवाई करने का आश्वासन देकर धरना उठवाया। एस.एच.ओ. ने मौके पर ही ठेकेदार के कारिंदों से मोटरसाइकिल लेकर दे दिया तथा नकदी आदि छीनने की जांच करने का पूरा भरोसा दिलवाया। शराब का ठेका गांव से बाहर निकालने संबंधी एस.डी.एम. को मिलने के लिए कहा।

इस मौके पर गांव निवासियों ने शराब के ठेके को ताला लगा दिया। प्रैस से बातचीत करते हुए गांव निवासियों ने कहा कि बेशक आज उन्होंने धरना उठा दिया है, लेकिन अगर उक्त नौजवान को इंसाफ न मिला तथा शराब का ठेका गांव से बाहर न निकाला गया तो वे दोबारा फिर संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे तथा इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News