पंजाब में कोरोनावायरस से चौथी मौत, PGI चंडीगढ़ में उपचाराधीन था 65 साल का बुजुर्ग

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 02:47 PM (IST)

चंडीगढ़ः  पंजाब में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य में कोरोनावायरस के कारण चौथी मौत हो गई। ताज़ा मामला मोहाली के नयागांव का सामने आया है, जहां कोरोनावायरस से पीडित 65 साला बुज़ुर्ग की चंडीगढ़ पी.जी.आई. में मंगलवार को मौत हो गई। इस बात की पुष्टि चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने ट्वीट के जरिए की है।उन्होंने ट्वीट में कहा है कि मुझे पीजीआई के डायरेक्टर ने इस दुःखद घटना की सूचना दी है । 


 

3 दिन से पी.जी.आई. में एडमिट था
नयागांव के दशमेश नगर के बुजुर्ग को 26 मार्च को पी.जी.आई. में एडमिट किया गया था। मरीज को बुखार, खांसी व सांस लेने में दिक्कत थी। डॉक्टरों ने इसे स्वाइन फ्लू का केस समझ मरीज को एमरजैंसी में टैंपरेरी बनाए गए एक वार्ड में एडमिट कर दिया। अगले दिन जब मरीज का टैस्ट किया गया तो पता चला कि बुजुर्ग को स्वाइन फ्लू नहीं है। इसके बाद उसका कोविड-19 का टैस्ट किया गया। रविवार रात को मरीज की टैस्ट रिपोर्ट आई, जिससे पता चला कि वह कोरोना पॉजीटिव है। देर रात 11 बजे के बाद मरीज को पी.जी.आई. के सी.डी. वार्ड में शिफ्ट किया गया।

सूत्रों मुताबिक चिंता की बात यह है कि जिस बुज़ुर्ग की कोरोनावायरस से मौत हुई है, उसकी अभी तक किसी तरह की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी, फिर उसे कोरोना वायरस कैसे हुआ यह चिंता का विषय है। इससे पहले रविवार को अमृतसर में होशियारपुर के हरभजन सिंह और सोमवार को पटियाला के अस्पताल में महिला की कोरोना से मौत हुई थी जबकि इटली से लौटे नवांशहर के गांव पठलावा के बुज़ुर्ग बलदेव सिंह की 18 मार्च को कोरोनावायरस से मौत हो गई थी। ट्राईसिटी में 21 पॉजिटिव मरीज है जिसमें से 1 की आज मौत हो गई। चंडीगढ़ में 13, मोहाली में 7 और पंचकुला में 1 पॉजिटिव मरीज है। 

 

 


 

 

Vatika