माता वैष्णों देवी जाने वाली ट्रेन में घटा बड़ा हादसा, यात्रियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 08:54 PM (IST)

पंजाब डैस्क : माता वैष्णों देवी को जाने वाली मालवा एक्सप्रैस ट्रेन में सवार यात्रियों में उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक ट्रेन के पहियों की ब्रेक चिपकने से पहियों से चिंगारियां निकलनी शुरू हो गईं तथा देखते ही देखते हर तरफ तरफ धुआं ही धुआं हो गया। 

दरअसल मालवा एक्सप्रैस ट्रेन, जोकि महू-इंदौर से वैष्णोदेवी कटरा (जम्मू) जाती है। आज सुबह महु से इंदौर के लिए निकली थी, लेकिन राजेंद्र नगर के पास ट्रेन के पहियों की ब्रेक चिपक जाने अचानक गाड़ी के पहियों में से धुआं निकलने शुरू हो गया, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। फिलहाल धुएं पर समय पर रहते काबू पा लिया गया अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता है। यात्रियों ने जब देखा कि AC कोच के पहियों से चिंगारी निकल रही है, तो उन्होंने तुरंत ट्रेन प्रबंधन को सूचित किया। इसके बाद ट्रेन को राऊ के पास रोका गया। इसके बाद ट्रेन को राजेंद्र नगर यार्ड में कुछ देर के लिए खड़ा किया गया, जहां इसे चेक किया गया। 

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह सामान्य बात है। ट्रेन में ब्रेक लगने से कई बार ब्रेक शू चिपक जाते हैं, जिसके कारण धुआं निकलता है और हलकी चिंगारी भी निकलती है। उन्होंने आगाह किया कि अगर ऐसी घटनाएं बार-बार होती रहीं, तो रेलवे अधिकारियों को इसे गंभीरता से लेना होगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News