पंजाब में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट, हिंदू नेताओं पर हो सकता है अटैक

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 12:52 PM (IST)

जालंधर(नैशनल डैस्क): पंजाब में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आर.एस.एस.) और भाजपा नेताओं पर आतंकी हमले की आशंका के चलते राज्य भर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। खुफिया सूत्रों के अनुसार खालिस्तानी कट्टरपंथियों समेत अन्य आतंकी संगठन राज्य में भाजपा और संघ नेताओं को निशाना बना सकते हैं। इस इनपुट के बाद पंजाब पुलिस ने राज्य में सतर्कता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ेंः पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका, इस अदाकार की हुई मौत

सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ी हथियारों की बरामदगी
यह जानकारी उस समय सामने आई है जब पठानकोट के एक सैन्य स्टेशन के बाहर ग्रेनेड हमला हुआ। पंजाब पुलिस इससे पहले ही दावा करती रही है कि पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन्स के माध्यम से सीमावर्ती क्षेत्रों में विस्फोटक भेजे जा रहे हैं, जो बच्चों के लंच बॉक्स के रूप में हैं। पिछले कुछ महीनों में इन क्षेत्रों में हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी भी बढ़ी है। 

यह भी पढ़ेंः भाजपा ने पंजाब को विरोधी दलों के लिए बना दिया अग्निपथ, कैप्टन को लेकर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आतंकी
राज्य पुलिस की ओर से हाल ही में तरनतारन के सोहल गांव में रहने वाले रणजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है जिसके तार विदेशों से संचालित हो रहे आतंकी संगठनों से जुड़े हैं। ये संगठन पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजनाएं बना रहे हैं। रणजीत सिंह से चाइना मेड दो हैंड ग्रेनेड पी-86 और दो पिस्तौलें बरामद की गई हैं। खुफिया और पंजाब पुलिस सूत्रों के अनुसार यह जानकारी भी सामने आई है कि राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भी राज्य के माहौल को खराब किया जा सकता है। सरहद पार से आने वाले ड्रोन्स की कहानियां भी इस षड्यंत्र की तरफ इशारा कर रही हैं।

यह भी पढ़ेंः क्रिकेट वाले अंदाज में बादल और केजरीवाल के लिए बोले नवजोत सिंह सिद्धू

रात की पैट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश
उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सोमवार को एक उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक की थी जिसमें राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को रात की पैट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश जारी किए थे। हर कमिश्नरेट/जिले से दो तिहाई गजेटेड अफसरों को रोस्टर के मुताबिक पैट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं, जिनकी देखरेख उप मुख्यमंत्री वीडियो कॉल के माध्यम से खुद करेंगे। प्रिंसीपल सैक्रेटरी अनुराम वर्मा ने डी.जी.पी., ए.डी.जी.पी. (कानून व्यवस्था), कमिश्नरों और एस.एस.पी. को पत्र लिखकर निर्देशों का पालन करने के आदेश जारी किए हैं। 

यह भी पढ़ेंः CM चन्नी ने क्यों किया 'अन्नदाता के जज्बे को सलाम', पढ़ें खबर

हिंदू नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई
अधिकारियों के मुताबिक इस अलर्ट के बाद आर.एस.एस. की शाखाओं में सुरक्षा जांच बढ़ा दी गई है। खतरे को देखते हुए कुछ हिंदू नेताओं की निजी सुरक्षा में भी वृद्धि की गई है। अधिकारियों के अनुसार, राज्य में हिंदू नेताओं पर आतंकी हमले के इनपुट को हल्के में न लेते हुए सभी आर.एस.एस. शाखाओं की सुरक्षा बढ़ाई है। हालांकि राज्य में हिंदू नेताओं पर पहले हुए हमलों को देखते हुए उनकी सुरक्षा पहले भी कड़ी थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News