बिगड़ सकता है पंजाब का माहौल! धार्मिक स्थलों को लेकर पुलिस Alert, सुरक्षा की कड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 09:12 AM (IST)

लुधियाना (राज): ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी और रूपनगर स्थित एक गुरुद्वारे में हुई बेअदबी के बाद पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई है। केंद्र की तरफ से पंजाब के तमाम धार्मिक स्थलों, डेरों, मंदिरों, गुरुद्वारों और अन्य सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए धार्मिक स्थल का इस्तेमाल करने की आशंका है। इसी के तहत पंजाब के डी.जी.पी. गौरव यादव के निर्देशों पर पंजाब पुलिस की अलग-अलग टीमों ने धार्मिक स्थलों के बाहर तलाशी अभियान चलाया और संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के राज्य को अपराधमुक्त बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पंजाब पुलिस ने आपराधिक तत्वों के खिलाफ अभियान और तेज कर दिया है। डी.जी.पी. गौरव यादव ने कहा कि धार्मिक स्थलों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा करने का उद्देश्य यह है कि लोगों के अंदर सुरक्षा की भावना बनी रहे। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने राज्य के सभी शहरों तथा कस्बों में धार्मिक स्थलों के बाहर और सुरक्षा कर्मचारियों की तैनातियां की है। इससे लोगों के अंदर पुलिस मिशनरी के प्रति भरोसा पैदा होगा। उन्होंने कहा कि तीनों कमिश्नरेट शहरों में विभिन्न टीमों ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्वयं मौके पर मौजूद रहे।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आने वाले दिनों में सीनियर पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में आपराधिक तत्वों के ठिकानों पर तलाशी अभियान चलते रहेंगे। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह व उनके साथियों की गिरफ्तारी के बाद जिस तरह से अपना दबदबा बनाया है उसे राज्य पुलिस और उसके अधिकारी बनाकर रखना चाहते हैं। दूसरी तरफ चूंकि जालंधर लोकसभा सीट का उपचुनाव भी चल रहा है इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियों के सीनियर नेता पंजाब में मौजूद हैं और जालंधर पहुंच रहे हैं। इसे देखते हुए भी सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा किया गया है और विशेष रूप से जालंधर के शहरी व देहाती क्षेत्रों में सुरक्षा मजबूत  की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News