प्रशांत किशोर को पंजाब सरकार देगी इतनी Salary, मिलेंगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 05:33 PM (IST)

चंडीगढ़(अनिल पाहवा): 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर पंजाब में राजनीतिक बिसात बिछने लगी है। इसी के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहाकर के तौर पर प्रशांत किशोर की तैनाती की है। इस सबके बीच एक चर्चा हर तरफ होगी कि आखिर इस पद पर तैनात रहकर पंजाब सरकार की तरफ से प्रशांत किशोर को क्या वेतन दिया जाएगा तथा उन्हें क्या सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। 'पंजाब केसरी' आपके इन सारे प्रश्नों के जवाब लेकर आया है। 

PunjabKesari

कितना होगा Tenure
पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के प्रमुख सलाहकार के तौर पर तैनात प्रशांत किशोर को किसी फिक्स समय के लिए यह पद नहीं दिया गया है। बल्कि मौजूदा मुख्यमंत्री के कार्यकाल तक वह पंजाब में इस पद पर रह सकेंगे। 

PunjabKesari

कितनी होगी Salary
इस तैनाती के बाद सबसे ज्यादा चल रही है कि आखिर प्रशांत किशोर को कितना वेतन मिलेगा। पंजाब सरकार की तरफ से जारी निर्देशों के अनुसार प्रशांत किशोर को निजी सचिव, निजी सहायक, डाटा एंट्री आप्रेटर, एक क्लर्क और एक चपड़ासी मिलेगा।इसके अलावा उन्हें सरकारी निवास तथा कैबिनेट मंत्री के दर्जे का दफ्तर मुहेया करवाया जाएगा। इसके अलावा टैलिफोन, ट्रेवल अलाऊंस, हैल्थ सुविधा तो मिलेगी ही। इसके साथ-साथ वह उन्हें वेतन के तौर पर 1 रूपया दिया जाएगा। सरकार की तरफ से जारी आदेशों में कहा गया है कि प्रशांत किशोर को मानदेय के तौर पर 1 रुपया दिया जाएगा और हॉस्पिटैलिटी के तौर पर 5 हजार प्रतिमाह खर्चा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News