पंजाब में अमित शाह की रैली, बोले- बिट्टू मेरा दोस्त है, उनके दादा के कातिलों को हम कभी माफ नहीं करेंगे

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 08:22 PM (IST)

लुधियाना : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पंजाब दौरे पर हैं। उन्होंने लुधियाना के अनाज मंडी में बीजेपी उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया। रैली को लेकर शहर में 2 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। इस दौरान अमित शाह ने कहा, ''सबसे पहले मैं पंजाब की इस वीर भूमि पर आकर महान सिख गुरुओं की परंपरा को हाथ जोड़कर नमन करना चाहता हूं।'' मैं यहां महाराज रणजीत सिंह, लाला लाजपत राय व उन सभी को याद करके अपनी बात शुरू करने आया हूं जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। 

उन्होंने कहा, ''मेरे गुरुदेव मुझे पढ़ाते समय पंजाब के बारे में दो बातें बताया करते थे। एक पंजाब नहीं रहेगा तो देश सुरक्षित नहीं रहेगा। दूसरा कहते थे कि पंजाब न हो तो देश का पेट नहीं भर सकता। ये दोनों काम सिर्फ पंजाब ही कर सकता है। उन्होंने कहा कि हम अगर बचे हैं तो नौवें गुरु का बलिदान देकर बचे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार 5 चरणों के बाद 310 से ज्यादा सीटें लेकर मोदी सरकार बनाने की कोशिश में हैं। 4 तारीख को 400 से ज्यादा सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। आज मैं पंजाब की जनता से आग्रह करता हूं, भाजपा की सरकार बन रही है। अगर आप पंजाब से कुछ कमल के फूल भेजेंगे तो मोदी जी पंजाब को खुशहाल बना देंगे। बिट्टू 5 साल से मेरा दोस्त है। जब वह कांग्रेस में थे, तब भी मैंने सार्वजनिक रूप से कहा था कि रवनीत मेरे दोस्त हैं। हम उन लोगों को माफ नहीं कर सकते जिन्होंने उनके दादा की हत्या की।'

अमित शाह ने कहा कि ''मैं अपील करने आया हूं कि लुधियाना से संसद भेजो। इसे बड़ा बनाने का काम मैं करूंगा। 1 जून को केजरीवाल जेल जा रहे हैं और 6 जून को राहुल बाबा छुट्टियां मनाने बैंकाक जा रहे हैं। इस मुकाबले में एक तरफ राहुल गांधी है और दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News