इमरान से मिले न्यौते के बाद सिद्धू ने कहा, 'अमृतसर-लाहौर बॉर्डर खुलना चाहिए'

punjabkesari.in Thursday, Aug 02, 2018 - 04:59 PM (IST)

चंडीगढ़ः पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के  कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी न्यौता भेजा है, जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार कर लिया है।

PunjabKesariयहां  एक प्रैंस कांफ्रैंस में सिद्धू ने कहा कि यह कोर्इ राजनीतिक न्यौता नहीं। यह एक नीजि है, मेरे और इमरान के साथ पुराने क्रिकेट संबंध है। सीमा पार से जो न्यौता आया है वह एक अच्छा संकेत है। यह मेरे लिए एक सम्मान है इसिलिए मैंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तान से संबंध बढ़िया बनाने के लिए अमृतसर-लाहौर बार्डर खोल देना चाहिए। इसी बीच सिद्धू ने कहा  कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की शुरूआत ननकाना साहिब से की जाएं। उन्होंने इच्छा ज़ाहिर की कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को अपने साथ लेकर जाना चाहते हैं। 
PunjabKesari
इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और बॉलीवुड स्टार आमिर खान को भी आमंत्रण आया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 25 जुलाई को हुए चुनाव में पीटीआई को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीट दूर रह गई है परंतु उम्मीद है कि छोटे दल और निर्दलीय सांसद उनका समर्थन करेंगे। पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News