अमृतसर रेल हादसाः वायरल हो रही ट्रेन ड्राइवर की खुदकुशी की तस्वीरें व वीडियो निकला झूठा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 01:42 PM (IST)

फिरोजपुर (आनंद): दशहरे के दिन अमृतसर में जोड़ा फाटक पर सैकड़ों लोगों की जान लेने वाली जालंधर से अमृतसर जाने वाली डी.एम.यू. ट्रेन के ड्राइवर की खुदकुशी करने की तस्वीरें और वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

देखते ही देखते ड्राइवर की खुदकुशी वाला यह वीडियो न केवल वाट्सऐप, बल्कि एफ.बी. जैसी कई सोशल साइट्स पर फैलने लगा जिसे देख कर न केवल रेलवे में हड़कंप मच गया, बल्कि पंजाब समेत उत्तर भारत के कई शहरों में यह खबर तेजी से फैल गई।

 

वायरल हुए इस संदेश में डी.एम.यू. ट्रेन चालक को न केवल फांसी पर लटका हुआ दिखाया गया, बल्कि इस घटना की जगह अमृतसर के तारावाला पुल को बताया गया। हालांकि, सोशल मीडिया पर ट्रेन चालक के एक पत्र भी तेजी से वायरल हुआ, जिसमें इस घटना का जिक्र किया गया था। बाकायदा ट्रेन चालक के नाम वाला पत्र को भी वायरल कर दिया गया, जिसमें इस घटनाक्रम की जानकारी दी गई थी भी। सोशल मीडिया पर तेजी से फैली इस अफवाह को देखते हुए रेलवे को ड्राइवर के बचाव में कूदना पड़ा। 

फिरोजपुर मंडल के डी.आर.एम. विवेक कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर डी.एम.यू. ट्रेन चालक की खुदकुशी करने की तस्वीरें और वीडियो पूरी तरह से झूठ है। उन्होंने बताया कि ट्रेन का चालक रेलवे की कस्टडी में पूरी तरह से सुरक्षित है। इस बाबत लोग इस घटना को लेकर किसी तरह का कोई भ्रम न फैलाएं।

swetha