बेहतरीन ज़िला शिक्षा अधिकारी लुधियाना स्वर्णजीत कौर होंगे सेवा निवृत, सर्वोत्तम शिक्षा अधिकारी का सम

11/29/2020 8:30:05 PM

लुधियाना  (विक्की) : 32 वर्षों की बेहतरीन सेवा उपरांत शिक्षा विभाग द्वारा दिया जाने वाला सर्वोत्तम प्रशासक का राज्य पुरुस्कार विजेता स्वर्णजीत कौर ज़िला शिक्षा अधिकारी सेकंडरी शिक्षा लुधियाना 30 नवंबर को सेवा मुक्त हो रहे हैं। शिक्षा विभाग द्वारा स्वर्णजीत कौर को अध्यापक दिवस अवसर पर सर्वोत्तम प्रशासक का अवार्ड सितंबर 2020 में दिया गया है। इस अवसर पर स्वर्णजीत कौर को उच्च शिक्षा आधिकारियों और अध्यापकों द्वारा सेवा -मुक्ति पर बधाई मिल रही हैं।

स्वर्णजीत कौर ने शिक्षा विभाग में 6 अक्तूबर 1988 को बतौर लेक्चरर सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल दाखा में सेवा शुरू की थी। फरवरी 2010 में वह बतौर प्रिंसिपल पदोन्नत हो कर उन्होंने सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल माणूंके और भुट्टा ज़िला लुधियाना में सेवा निभाई। जुलाई 2017 से स्वर्णजीत कौर ज़िला शिक्षा अधिकारी सेकंडरी शिक्षा लुधियाना के तौर पर शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों का पालन पूरे ज़िले के स्कूलों में बख़ूबी करवा रहे हैं। इन्हों ने मिशन शत -प्रतिशत, ईच -वन बरिंग वन दाखिला मुहिम, पुस्तक लंगर, स्मार्ट स्कूल मुहिम, इंग्लिश बूस्टर क्लबों, ज़िला और राज्य स्तरीय मीटिंगों के सफल आयोजन और आन -लाईन शिक्षा के प्रबंधों के लिए लुधियाना ज़िला बड़ा होने के बावज़ूद भी बहुत ही सकारात्मक भूमिका निभाई है। सेक्रेटरी एजुकेशन कृष्ण कुमार द्वारा भी विभिन्न अभियानों के अंतर्गत स्वर्णजीत कौर को प्रशंसा पत्र दिए जा चुके हैं।

इस अवसर पर स्वर्णजीत कौर ने कहा कि उन को अपनी सारी सेवा दौरान स्कूली विद्यार्थियों, उनके माता-पिता, अध्यापकों, स्कूल प्रमुखों और आधिकारियों द्वारा सम्मान मिला है जिसके वह हमेशा ऋणी रहेंगे और सेवा निवृति के उपरांत भी वह सरकारी स्कूलों और इन में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की भलाई के लिए भविष्य में बनता योगदान देते रहेंगे।

 

 


Vicky Sharma

Recommended News