अपने शायराना अंदाज में भगवंत मान ने किया मोदी पर हमला

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 12:52 PM (IST)

नई दिल्लीः संसद के मॉनसून सत्र के तीसरा दिन काफी अहम रहा।  शुक्रवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में काफी बहस हुई। इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेता और सांसद भगवंत मान भी मोदी सरकार पर हमला बोलने से नहीं चूके। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से एल.जी. द्वारा किए व्यवहार को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। 


PunjabKesari

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले क्या दिल्ली को देश का हिस्सा नहीं मानते? दिल्ली में चुना हुआ मुख्यमंत्री 9 दिनों तक एल.जी. के आवास पर मिलने के लिए बैठे रहे। मगर नौ मिनट तक नहीं मिले. क्या ये लोकतंत्र है। इस दौरान 4 राज्यों के मुख्यमंत्री आए, उनसे भी एल.जी. नहीं मिले। वह जिस आवास में रहते हैं वहां पहले अंग्रेजों के जमाने के वायसराय रहते थे।  लगता है कि उनके के भीतर वायसराय की आत्मा घुस गई है। क्या यही लोकतंत्र है। भाजपा सरकार गोवा और अरुणाचल प्रदेश में भी यही करते हैं।

PunjabKesari

इसके साथ ही उन्होंने व्यंग्य करते पूछा कि मोदी जी 4-5 माह में आप जाने वाले हैं, अब तो बता दो अच्छे दिन कब आने वाले हैं? उन्होंने कहा मोदी सरकार अपने हर वायदे से मुकरें हैं। वहीं मान ने कहा कि  पिछले दिनों पी.एम. पंजाब के दौरे पर आए थे। मगर वह 90 सेकेंड तक भी अपने सिर पर पगड़ी नहीं रख पाए ।इससे पता चलता है कि उन्हें मायनॉरिटी की कितनी कदर है। आज हिंदू-मुस्लिम पर डिबेट हो रहे हैं।  आज देश में विभाजन की राजनीति हो रही है।  सरकार बोल कर आई थी, बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार।  अब कहां गये सरकार के वादे।  मैं अपनी बात एक कविता पढ़कर बैठ जाऊंगा।  मगर कृपया कोई घंटी मत बजाना।  फिर डिस्टर्ब हो जाता है। 

भगवंत मान की संसद में पढ़ी गई कविता...

बात चली थी भारत को डिजिटल इंडिया बनाने से
बात चली थी भारत को डिजिटल इंडिया बनाने से
बात चली थी एक के बदले 10 सिर काट कर लाने से
बात चली थी बुलेट ट्रेन चलाने से
बात चली थी 56 इंच का सीना दिखाने से
बात चली थी न खाने से न खिलाने से
कहां गई वो 100 दिन में काले धन की बात
पिछले 4 साल से देश की जनता सुन रही है रेडियो पर सिर्फ मन की बात
चौकीदार देख रहा है और लोग बैंक को चूना लगा कर भगौड़े हो रहे हैं
और लाखों पढ़े लिखे नौजवानों के सपने आंखों के सामने पकौड़े हो रहे हैं
अब तो साहब के ऑफिस से मेन्यू बन कर आता है कि हमने क्या पहनना है और हम क्या खाने वाले हैं
मोदी जी अगले 6-7 महीने में आप जाने वाले हैं, कृपया जाते-जाते ही बता दीजिए अच्छे दिन कब आने वाले हैं।
   

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News