भीम आर्मी के भारत बंद ने पंजाब में रोकी ट्रेनों की रफ्तार, सड़क यातायात भी ठप्प

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 02:38 PM (IST)

-भीम आर्मी  ने बुलाया भारत बंद

-आरक्षण के लिए अध्यादेश की मांग

जालंधरः प्रमोशन में आरक्षण को लेकर भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की कॉल पर बुलाए गए भारत बंद का असर पंजाब के कई हिस्सों में देखने को मिला है। प्रदर्शनकारियों ने जहां अमृतसर में रेलवे ट्रेक को जाम कर दिया है वहीं होशियारपुर से जालंधर की ओर आने वाले वाहनों की आवाजाही भी ठप्प कर दी है।

PunjabKesari 

जालंधर से आने वाली सभी ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट कर दिए गए हैं। सूबे के कई रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिली है, और यात्रियों को अपने गंतव्य स्थानों पर पहुचने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारी नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) को हटाने की भी मांग कर रहे हैं। 

PunjabKesari

 

SC का आदेश बदलने की मांग
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का आरोप है कि केंद्र सरकार आरक्षण छीनने की फिराक में है। भीम आर्मी ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण पर दिए फैसले को नहीं बदला तो प्रदर्शन उग्र रूप धारण करेगा। भीम आर्मी चीफ ने ओबीसी, एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं से भी भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है। उन्होंने चेताया कि पिछड़े और दलित वर्ग के सांसदों-विधायकों ने अगर समर्थन नहीं दिया तो उनके घरों के सामने भी प्रदर्शन होगा। गौरतलब है कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर पूर्व में आए फैसले के खिलाफ भी इससे पहले हो आंदोलन हो चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News