पंजाब की राजनीति में हो सकता है बड़ा उलटफेर, अमित शाह से मिलने पहुंचे कैप्टन अमरेंद्र सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 06:38 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह आज शाम यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे। शाम करीब छह बजे कैप्टन सिंह की गाड़यिों का काफिला 6 ए कृष्णमेनन मार्ग स्थित श्री शाह के निवास पर पहुंचा। कैप्टन सिंह चंडीगढ़ से मंगलवार को यहां निजी यात्रा पर आये थे और उन्होंने कपूरथला हाउस के मुख्यमंत्री निवास से अपना सामान हटा कर उसे नये मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के लिये खाली कर दिया था।              

इनके चलते कल मुलाकात नहीं हुई
कल दिन भर इस बात की अटकलें चलती रहीं कि कैप्टन सिंह श्री शाह और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मिलने वाले हैं लेकिन उन्होंने इसका खंडन करते हुए कहा था कि जब किसी से मिलना होगा तो वह खुल्लमखुल्ला जाएंगे, छिपकर नहीं। समझा जाता है कि कल पंजाब में नये मुख्यमंत्री श्री चन्नी के मंत्रियों के विभागों की घोषणा के बाद पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के अचानक इस्तीफे के बाद बनी राजनीतिक परिस्थितियों के कारण कल ये मुलाकात नहीं हुई थी।              

कांग्रेस में सियासी बवंडर
लेकिन आज शाम कैप्टन के श्री शाह के घर जाने की भनक मिलते ही कांग्रेस में सियासी बवंडर उठने लगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक संवाददाता सम्मेलन बुला कर पार्टी संगठन की अधोगति पर पार्टी नेतृत्व को कठघरे में खड़ा किया और स्थिति पर विचार के लिए कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक तुरंत बुलाने की मांग की। पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिख कर कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक तत्काल बुलाने का आग्रह किया है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Her  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News