थाईलैंड में युवा भाजपाइयों की मस्ती पर हाईकमान सख्त

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 10:02 AM (IST)

जालंधर/नई दिल्ली (रविंदर/ब्यूरो): खुद को सबसे अनुशासित पार्टी कहलवाने वाली भाजपा का युवा मोर्चा प्रदेश में अपने आदर्श व संस्कार भूलता नजर आ रहा है। युवा मोर्चा के सदस्य इस कदर फिसल रहे हैं कि वह पार्टी की मर्यादा व संगठन की ओर से सिखाए गए उसूलों को भी भूल गए। एक तरफ पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक में डूबा था तो दूसरी तरफ भाजपा युवा मोर्चा पंजाब के बड़े नेता थाईलैंड में शराब व शबाब की मस्ती में डूबे हुए थे।

बताया जाता है कि कुछ समय पहले ही घोषित प्रदेश युवा कार्यकारिणी में एक नए सदस्य को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई थी। जिम्मेदारी मिलने के एवज में इस युवा नेता ने अपने सीनियर नेता को थाईलैंड में ऐश करवाने का मन बनाया था। थाईलैंड की टिकटें बुक करवाई गई और लड़कियां भी साथ ही यहां से बुक की गईं। फ्लाइट थाईलैंड की धरती पर उतरी और ये युवा नेता शराब व शबाब में डूब गए। पब में खुलकर शराब की मस्ती में लड़कियों के साथ नाचे। शराब पीकर कैब वाले से झगड़ा किया और बाद में जुर्माना देकर जान छुड़ाई। भेद खुल जाने पर अब मामला तूल पकड़ चुका है।

जहां प्रदेश भर में युवा मोर्चा की जमकर किरकिरी हो रही है वहीं दिल्ली से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी हाईकमान ने भी सख्त रूप अख्तियार कर लिया है।अब इन पदाधिकारियों के पंजाब पहुंचते ही कार्रवाई भी हो सकती है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक हाईकमान ने अमृतसर के इस मसले को देखते हुए सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को सतर्क कर दिया है। गौरतलब है कि 22 अगस्त को भाजपा ने दिल्ली मुख्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों  को अस्थि कलश सौंपा था। साथ ही कहा गया था कि इसे समूचे प्रदेश में लेकर कार्यकर्ताओं का दर्शन कराया जाए और बाद में पवित्र नदियों में इसका विर्सजन किया जाए। पंजाब से प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक ने कलश लेकर पंजाब रवाना हुए थे। 


कइयों ने टिकट करवा दी थी एक्सटैंड
युवा मोर्चा के इस नेता ने कई अन्य युवा नेताओं को भी साथ ले जाने का मन बनाया था। टिकटें भी बुक करवाई गई थीं, मगर कुछ नेताओं ने मर्यादा को समझते हुए राष्ट्रीय शोक में थाईलैंड जाना जरूरी नहीं समझा और अपनी टिकट को एक्सटैंड करवा लिया। 

नशे के खिलाफ यात्रा तो शराब-शबाब में डूबे नेता 
एक तरफ रा’य भर में युवा मोर्चा ने नशे के खिलाफ यात्रा निकालने की योजना बनाई हुई थी और कुछ जिलों में यह यात्रा निकाली भी गई तो दूसरी तरफ इसी पार्टी के युवा पदाधिकारी खुद शराब व शबाब में डूब कर प्रदेश में पार्टी को गर्त में डुबोने का काम कर रहे हैं। 

पार्टी लेगी कड़ा संज्ञान : मुरलीधर राव
ऑल इंडिया युवा मोर्चा प्रभारी मुरलीधर राव का कहना है कि यह बेहद गंभीर मामला है। भाजपा एक संस्कारी पार्टी है और अटल जी तो सभी देशवासियों के लिए पूजनीय थे। अटल जी की शवयात्रा में जब देश का प्रधानमंत्री 5 किलोमीटर पैदल चल सकता है तो ऐसे नेताओं को शर्म आनी चाहिए। वह कहते हैं कि इसे हॢगज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और पंजाब से पूरे मामले की रिपोर्ट मंगवाई जाएगी। 

Vatika