Punjab के लुधियाना में कोठी में धमाका, दो बच्चे व महिला आए चपेट में

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 11:06 PM (IST)

लुधियाना ( गौतम ) : माडल टाऊन एक्सटेंशन के इलाके में शनिवार को शाम को एक कोठी की छत पर हुए ब्लॉस्ट के कारण दो बच्चें व एक घर की नौकरानी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इलाके के लोगों का कहना है कि धमाका इतनी जोर से हुआ कि दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी और इलाके में दहशत फैल गई। पता चलते ही इलाके के लोग हादसास्थल पर पहुंचे और जख्मियों को इलाज के लिए दीप अस्पताल पहुंचाया। हादसे के समय परिवार के लोग ग्राऊंड फलोर पर थे, जबकि धमाका कोठी की ऊपरी मंजिल पर हुआ। उक्त कोठी सचिन कालरा की बताई जा रही है। जख्मियों की पहचान कोठी मालिक के बेटे भवैश  5 साल, नौकरानी पूनम व उसके बच्चे दीवांशी 8 साल के रूप में की गई है। 

बताया जा रहा है कि बम के फटने के कारण तीनों गंभीर रूप से झुलस गए। एक बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली रैफर किया गया है।  पता चलते ही एडीसीपी रमन भुल्लर, एसीपी व थनाा माडल टाऊन की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हादसास्थल का मौका मुआयना किया। मौके पर मौजूद आस पड़ोस के लोगों ने बताया कि देर शाम एक दम जोर से धमाका हुआ। जब वह बाहर आए तो पहले तो कुछ भी दिखाई नहीं दिया।  बाद में पता चला कि कोठी की छत पर कोई बम फटा है,  वहां गए तो बच्चे और नौकराी झुलसी हालत में थे। परिवार के सदस्यों के अनुसार वह घर में मौजूद थे और बच्चे बाहर खेल रहे थे। लेकिन जब धमाका हुआ तो वह एक दम घबरा गए, जब बाहर आ कर देखा तो छत से चिल्लाने की आवाज आ रही थी। धमाके के कारण दरवाजें व खिड़की के शीशे भी टूट गए। 
 
वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस टीम ने मौका के मुआयना किया है। शुरूआती जांच में पता चला है कि एक ट्रंक में दीवाली के पटाखे पड़े थे। जिन्हें एक दम आग लग गई। आशंका है कि पटाखों में कोई बड़ा पटाखा होगा, जिस कारण इतना बड़ा हादसा हुआ है। मौके पर दीवाली वाले बमों के कुछ अंश मिले है। मौके पर फोरेंसिक टीम भी बुलाई गई है। टीम मौके से सबूत लेकर जांच कर रही है। जांच के बाद ही पता चलेगा कि कौन से बम थे। अभी जख्मी नौकरानी भी कुछ बताने के योग्य नहीं है। मामले को लेकर जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News