कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू द्वारा ‘साइकिल फार चेंज’ रैली को हरी झंडी दे कर किया रवाना

10/31/2020 9:21:24 PM

- शहर के हर व्यक्ति के सहयोग से ही स्वच्छता हो सकती है संभव - आशू

लुधियाना (विक्की) : पंजाब के ख़ुराक, सिवल स्पलाई और उपभोक्ता मामले मंत्री भारत भूषण आशू ने आज सुबह नगर निगम लुधियाना द्वारा ‘स्मार्ट सीटी मिशन’ के अंतर्गत आयोजित ‘साईकल फार चेंज’ रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया। यह रैली गुरू नानक स्टेडियम से आरंभ शुरू होकर रानी झांसी रोड से घुमार मंडी के रास्ते आरती चौक होते हुए एम.बी.डी. माल में जाकर समाप्त हुई।

मंत्री आशू ने इस अवसर पर कहा कि इस साइकिल रैली का आयोजन करने का उद्देश्य शहर वासियों को अपने आस आसपास और वातावरण को साफ़ रखने का संदेश देना है। उन्होंने कहा कि सवच्छता शहर के हर व्यक्ति के सहयोग से ही संभव हो सकती है।

आशू ने बताया कि ‘स्मार्ट सिटी मिशन’ के अंतर्गत साईकलिंग को प्रोत्साहित करने के लिए सिद्धवा वाटर फ्रंट में फ़िरोज़पुर रोड से गिल रोड तक साईकलिंग के लिए समर्पित ट्रैक बनाया जा रहा है। आशू ने कहा कि वह नेशनल हाईवे अथारटी आफ इंडिया (एन.एच.ए.आई.) से लाढोवाल बाइपास में 13 किलोमीटर साइकिल ट्रैक बनाने के लिए भी बातचीत कर रहे हैं।

इस अवसर पर रैली में उद्योगपतियों, डाक्टरों, विद्यार्थियों, आधिकारियों सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा कोविड -19 के सम्बन्ध में जारी दिशा निर्देशों जैसे मास्क पहनना और सामाजिक दूरी आदि की पालना की। रैली में भाग लेने वालों को रिफ्रैशमैंट भी दी गई। इस अवसर पर मेयर बलकार सिंह संधू और नगर निगम कमिशनर प्रदीप सबरवाल भी उपस्थित थे।


Vicky Sharma

Related News