अमरेन्द्र पहुंचे वाजपेयी के निवास, पूर्व प्रधानमंत्री की दत्तक पुत्री व अन्य सदस्यों से की मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 12:02 PM (IST)

जालंधर/दिल्ली(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह आज दिल्ली में 6-ए कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निवास स्थान पर पहुंचे तथा वाजपेयी के निधन पर उनके पारिवारिक सदस्यों से संवेदना जताई। उन्होंने लगभग आधे घंटे तक वाजपेयी के निवास पर रह कर विभिन्न सदस्यों के साथ बातचीत करके अपनी भावनाओं से उन्हें अवगत करवाया। 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पारिवारिक सदस्यों को बताया कि वह सबसे पहले 1970 में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी से मिले थे तथा उनके विचारों को उन्होंने देशहित में देखा था। कैप्टन ने वाजपेयी के निवास स्थान पर रखी गई विजिटर्स बुक पर अपने विचार लिखे। उन्होंने वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता तथा रंजन भट्टाचार्य से मुलाकात की। इन सदस्यों से कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि वाजपेयी के जाने से देश को भारी क्षति हुई है। उन्होंने कहा कि 1970 में वाजपेयी जब पंजाब आए थे तो वह उनके पक्ष में अभियान में भाग लेने पहुंचे थे। वाजपेयी तब 3 दिनों तक पटियाला में रुके थे।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पारिवारिक सदस्यों को बताया कि 1968 में उन्होंने भारतीय सेना की नौकरी छोड़ी थी तथा अपना पहला चुनाव 1970 में डकाला में हुए विधानसभा उपचुनाव के तहत लड़ा था। उस समय तत्कालीन विधायक बसंत सिंह की नक्सलवादियों ने हत्या कर दी थी। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पारिवारिक सदस्यों से कहा कि वाजपेयी एक महान नेता, सर्वश्रेष्ठ स्टेटसमैन तथा उच्च दर्जे के राजनीतिज्ञ थे। उनकी मौत से भारतीय राजनीति में एक शून्य पैदा हुआ है जिसे भरने में काफी समय लग जाएगा। 

swetha