पंजाब व हरियाणा में ठंड का कहर जारी, आने वाले दिनों में गिरेगा तापमान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 12, 2021 - 09:37 AM (IST)

चंडीगढ़/श्रीनगर/ऊधमपुर(एजैंसियां, अरीज,सौरभ): पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को भी ठंड का कहर जारी रहा। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमोत्तर भारत में अगले 3 से 4 दिनों में तापमान धीरे-धीरे 2 से 4 डिग्री नीचे गिरेगा। इससे पंजाब व आसापस के राज्यों में बर्फीली हवाएं चलेंगी और लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के साथ ही श्रीनगर के निवासियों को कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिली। पर्यटन स्थल गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान गिरकर शून्य से 9.6 डिग्री सैल्सियस नीचे चला गया। इससे पिछली रात गुलमर्ग का तापमान शून्य से नीचे 7.2 डिग्री सैल्सियस था।

गुलमर्ग घाटी में सबसे ठंडा इलाका रहा। वहीं भारतीय वायु सेना केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख क्षेत्र के कारगिल में बर्फ जमने के कारण फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के लिए सी-17 विमान का इस्तेमाल करेगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कारगिल में फंसे यात्रियों को लेकर मंगलवार को सी-17 विमान लद्दाख के लेह से श्रीनगर और लेह से जम्मू के लिए उड़ान भरेगा। वहीं जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित रामबन जिले के अंतर्गत पड़ते केला मोड़ क्षेत्र में पुल के पास हुई भूस्खलन के चलते आज जम्मू-कश्मीर हाईवे वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहा। 

उधर, कश्मीर घाटी में सर्दी के दौरान पिछले 24 घंटों के दौरान दिल का दौरा पड़ने से एक शिक्षक और एक सरपंच सहित 3 लोगों की मौत हो गई। दूसरी ओर कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों के ऊपरी इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान ताजा हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News