कोरोना के मामले फिर बढ़े’; केंद्र ने पंजाब सहित 10 राज्यों में भेजीं टीमें

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 09:34 AM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब, महाराष्ट्र, केरल, गुजरात, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, तमिलानाडु, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्थिति से निपटने में मदद के लिए केंद्र सरकार ने अपने उच्च स्तरीय दल भेजे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि 3-सदस्यीय बहु-विशेषज्ञता वाले दलों का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारी कर रहे हैं।

ये दल राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में हाल ही में बढ़े कोविड-19 के मामलों के कारणों का पता लगाने के लिए प्रशासन के साथ मिलकर काम करेंगे। ये दल कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की शृंखला तोडऩे के लिए कदम उठाने के वास्ते राज्य में स्वास्थ्य अधिकारियों से समन्वय स्थापित करेंगे। राज्यों को उभरती स्थिति की नियमित समीक्षा करने की सलाह दी गई है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड-19 प्रबंध के जरिए अब तक हासिल हुई प्रगति को कोई खतरा नहीं हो। केंद्र ने कोविड-19 मामले बढऩे लेकिन आर.टी.-पी.सी.आर. जांच के अनुपात में कमी आने पर इन राज्यों को पत्र भी लिखा है तथा जांच बढ़ाकर संक्रमित लोगों की पहचान करने को कहा है।  

पंजाब से दिल्ली में प्रवेश के लिए नैगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी
पंजाब, महाराष्ट्र, केरल समेत 5 राज्यों से आने वाले लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से पहले कोविड-19 की नैगेटिव जांच रिपोर्ट दिखानी होगी। महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक व तेलंगाना में हवाई यात्रियों के लिए कोरोना की नैगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है।ो

Content Writer

Vatika