कोरोना इफ़ेक्ट : 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा फीस जमा करवाने की अंतिम तारीख बढाने के लिए, शिक्षा सचिव ने चेयरमैन को लिखा पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 04:47 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : कोरोनावायरस के कारण पैदा हुई आपातकालीन स्थिति और लोगों को आ रही आर्थिक परेशानियों के मद्देनजर शिक्षा विभाग द्वारा इसका विशेष नोटिस लिया गया है। इस संबंध में आज शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार द्वारा पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन को एक पत्र लिखते हुए  10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की फीस को जमा करवाने  की अंतिम तिथि को 3 हफ्ते के लिए बढ़ाने के लिए विनय की गई है। शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार  ने पत्र में लिखा है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षाओं की मार्च 2021 की  परीक्षा फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि  1 दिसंबर निर्धारित की गई है इस संबंध में बहुत सारे अभिभावकों स्कूल मैनेजमेंट कमेटी और जिला शिक्षा अधिकारियों से यह शिकायतें आवेदन प्राप्त हो रहे हैं कि देश भर में पिछले दिनों के दौरान लगे लॉकडाउन के कारण राज्य के लोगों के कारोबार और नौकरियां आदि काफी प्रभावित हुए हैं। जिस कारण लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे हालातों में इतने कम समय में अभिभावकों को फीस जमा करवाने में काफी परेशानी हो रही है। इसलिए 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा फीस जमा करवाने के लिए कुछ दिन का समय और देते हुए अंतिम तारीख को 1 दिसंबर से की बजाय 21 दिसंबर निर्धारित किया जाए।

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि कोरोनावायरस के दौरान लोगों को काफी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों की नौकरियां चली गई है और कईयों के रोजगार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। जिसके चलते इतने कम समय में अभिभावकों को फीस जमा करवाने में परेशानी आ रही है। लेकिन शिक्षा विभाग उनकी इस परेशानी को अच्छी तरह समझता है, इसीलिए इस संबंध में आज बोर्ड के चेयरमैन को यह पत्र लिखा गया है। हमें उम्मीद है कि पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा जल्द ही इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

- शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vicky Sharma

Recommended News

Related News