कोरोना: पंजाब में कर्फ्यू का चौथा दिन, प्रशासन घर घर जाकर कर रहा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति

3/27/2020 1:49:35 AM

जालंधर: कोरोना वायरस के कारण पंजाब में लगाए गए कर्फ्यू का गुरुवार को चौथा दिन सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर अतिआवश्यक सेवाओं में लगे वाहन अथवा व्यक्ति ही नजर आ रहे थे। सड़कों पर या तो पुलिस या फिर जरूरी सामान लेने के लिए निकले लोग। बेवजह बाहर निकले लोगों पर पुलिस सख्ती भी दिखाई। पंजाब में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए। इसे मिलाकर राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 33 पहुंच गई। वहीं चंडीगढ़ में संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं। 
https://www.punjabkesari.in/contact-number-jal1.pdf

कर्फ्यू के दौरान लोगों तक जरूरी समान पहुंचाने के लिए जोमैटो, स्विगी, वेरका, अमूल, मंडी प्रधानों, केमिस्ट एसोसिएशनों से तालमेल कर सप्लाई कर रही है। डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार विक्रेताओं को पास जारी किए जा रहे हैं।

PunjabKesari 
जालंधर में कर्फ्यू दौरान जिला प्रशासन ने लोगों को उनके दरवाजे पर 1,25 लाख लीटर दूध, दवा और 3206 क्विंटल फलों और सब्जियों की आपूर्ति की। उपायुक्त जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा ने बताया कि सुबह से ही जनरल मैनेजर रूपिंदर सिंह सेखों के नेतृत्व में मिल्कफेड के अधिकारियों ने कारर्वाई सुनिश्चित की कि जिले के अधिकतर घरों को दूध की आपूर्ति के साथ कवर किया जाए। अधिकारियों और कर्मचारियों ने जिले के लोगों को 1.25 लाख लीटर दूध की आपूर्ति की। प्रत्येक इलाके में वेरका के अधिकृत डीलरों के माध्यम से दूध की आपूर्ति वितरित की गई थी।
https://www.punjabkesari.in/contact-number-jal2.pdf 

इसी प्रकार, ड्रग कंट्रोल ऑफिसर कमल काम्बोज के नेतृत्व में टीमों ने ड्रग स्टॉकिस्ट, खुदरा विक्रेताओं और लोगों के बीच सहज समन्वय सुनिश्चित करके जिले में दवाओं और दवाओं की आपूर्ति को सुव्यवस्थित किया। कंबोज व्यक्तिगत रूप से मोर्चे से नेतृत्व करती रही और दवाओं की आपूर्ति की निगरानी की। इसी तरह से जिला मंडी अधिकारी के नेतृत्व में कर्मचारियों द्वारा 3206 क्विंटल फल और सब्जियां भी शहर में आपूर्ति की गईं। कर्मचारियों ने सुनिश्चित किया कि कर्फ्यू के दिनों में लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। 


shukdev

Related News