पेरेंट्स-टीचर मीटिंग के दौरान सचिव स्कूल शिक्षा हुए अभिभावकों और विद्यार्थियों के रूबुरू

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 05:36 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला के नेतृत्व में राज्य के सरकारी प्राइमरी, मिडल, सेकंडरी और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास, विद्यार्थियों की प्राप्तियों बारे अवगत करवाने के लिए और उन के अभिभावकों के बहुमुल्य सुझावों को जानने के लिए रखी गई दो दिवसीय पेरेंट्स-टीचर मीटिंग आज सफलता पूर्वक संपन्न गई है। आज मिलनी के आखिरी दिन शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने अलग -अलग जिलों के विद्यार्थियों और अभिभावकों के साथ आनलाइन संपर्क स्थापित किया गया।

इस मिलनी दौरान सचिव कृष्ण कुमार ने विद्यार्थियों और अभिभावकों से आनलाइन पढ़ाई संबंधी विचार जाने और विभाग की तरफ से विद्यार्थियों को दीं जातीं सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की। जिस संबंधी अभिभावकों ने विभाग की तरफ से आनलाइन शिक्षा के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा की और विभाग की तरफ से किताबें व अन्य सुविधाएं निश्चित समय पर मिलने की बात कही। शिक्षा सचिव ने विद्यार्थियों के साथ पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण (पेस) की तैयारी संबंधी चर्चा की जिस के अंतर्गत विद्यार्थियों ने पेस की तैयारी के लिए अध्यापकों की तरफ से करवाई जा रहीं तैयारियों और सहायक सामग्री की सराहना की। सचिव ने इस सैशन दौरान निजी स्कूलों से हट कर, सरकारी स्कूलों में दाख़िल हुए बच्चों के अभिभावकों के साथ संपर्क कर, उन को भरोसा दिया कि विभाग की तरफ से अभिभावकों का विश्वास कायम रखा जायेगा और विद्यार्थियों को हर पक्ष से मानक शिक्षा दी जायेगी। इस आनलाइन मिलाप दौरान ज़िला शिक्षा अफ़सर (सै.) अमृतसर सतिंदरबीर सिंह, डी.ई.ओं. हरिन्द्र सिंह जालंधर, डी.ई.ओं. लुधियाना स्वर्णजीत कौर, सुशील कुमार डी.ई.ओ. (सै.) शहीद भगत सिंह नगर, तथा बहुत से स्कूल प्रमुख और अध्यापक भी शामिल हुए।

इस के इलावा आज राज्य के अलग -अलग स्कूलों के विद्यार्थियों के अभिभावकों ने निजी रूप में स्कूलों में पहुंच कर और फ़ोन के द्वारा अध्यापकों के साथ संपर्क स्थापित किया । वर्णनीय है कि यह मिलनी कोविड -19 महामारी के बारे सेहत विभाग की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते अध्यापकों की तरफ से विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ की गई है। इस मिलाप दौरान अध्यापकों ने, विद्यार्थियों के अभिभावकों को उन की अकादमिक प्राप्तियों के बारे में अवगत करवाया बल्कि इस के साथ-साथ अभिभावकों को विद्यार्थियों की पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण टैस्ट, एन.टी.एस.सी, एन.एम.एम.एस, पी.एस.टी.एस.सी, पंजाब एजूकेयर एप का प्रयोग, स्वागत ज़िंदगी विषय, बड्डी ग्रुपों, इंग्लिश बूस्टर क्लबों, आनलाइन कक्षाओं, टैलिविज़न के द्वारा कक्षाएं, विद्यार्थियों की सेहत संभाल और 11 नवंबर को करवाए जा रहे पंजाब प्राप्ति सर्वेक्षण के फ़ाईनल टैस्ट में उन की भागीदारी और कारगुज़ारी बारे विचार विमर्श किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vicky Sharma

Recommended News

Related News