बड़ी खबर : ED की प्राइवेट केबल टीवी चैनल सहित 8 जगहों पर Raid

11/25/2021 9:04:13 PM

लुधियाना(गौतम): वीरवार को इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (ई.डी.) ने जुझार ट्रांसपोर्ट व फास्टवे के प्रबंधकों के परिसरों, ऑफिस व अन्य संबंधित स्थानों पर दबिश दी। सूत्रों का कहना है कि विभाग के पास चल रहे बहुचर्चित मामले के संबंध में यह रेड की गई है। जानकारी के अनुसार ई.डी. ने 8 जगहों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी भ्रष्टाचार के मामले को लेकर की गई है।

PunjabKesari

कुछ ठेकेदारों के खिलाफ के ठिकानों पर रेड की गई है। इस रेड में सुरिंदर पहलवान के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। इसे लेकर देर शाम तक कार्यवाही चलने की संभावना है। टीमों में जालंधर, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर व दिल्ली के अधिकारी शामिल हैं। बताया जा रहा हैं कि टीमें दस्तावेजों को खंगालने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि विभाग की सभी गाड़िया कोठी के अंदर है और सभी गेट बंद किए गए हैं।

ई डी ने सुबह 8 बजे के क़रीब फास्टवे केबल नेटवर्क के मुख्य कार्यालय ग्रैंड वाक 5 फ्लोर और जुझार बस सेवा के मालिक गुरदीप सिंह की लुधियाना में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पी.एम.एल.ए) के तहत छापेमारी की। ई डी के अधिकारियों ने कहा कि वे ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) के पूर्व मुख्य इंजीनियर सुरिंदर पाल सिंह के साथ गुरदीप के संबंधों की जांच कर रहे हैं। 2017 में, सुरिंदर पाल सिंह, उर्फ पहलवान, जो कथित तौर पर शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के करीबी हैं, पर ई.डी ने पंजाब विजिलेंस ब्यूरो की जांच के आधार पर जालंधर में अपने जोनल कार्यालय में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। विजिलेंस ने 9 जून, 2017 को पहलवान को गिरफ्तार किया, जब उक्त 1,200 करोड़ के कार्यों को हद से ज़्यादा दरों पर अलॉट किया था। इसके अतिरिक्त फर्जी फर्मों और परिवार के सदस्यों के खातों में काला धन रखने का भी आरोप लगाया गया था।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News