जारी हुई Forbes Asia Under 30 List, पंजाब के युवकों ने जमाई धाक, हर तरफ हो रही चर्चा

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2024 - 04:41 PM (IST)

पंजाब डेस्क : बिजनेस पत्रिका फोर्ब्स इंडिया ने '30 अंडर 30' की अपनी वार्षिक सूची जारी की है, जिसमें विभिन्न उद्योगों के 30 वर्ष से कम उम्र के 30 असाधारण व्यक्तियों पर प्रकाश डाला गया है। 30 साल से कम उम्र वाली कामयाब 30 हस्तियों की इस लिस्ट में वे नाम हैं जो देश को नई दिशा में ले जाने का काम कर रहे हैं। इन 30 हस्तियों में पंजाब के जालन्धर की 2 हस्तियां भी शामिल हैं। जिनका नाम गुरसिमरन सिंह कालरा (Gursimran Singh Kalra) व गगनदीप सिंह रीहाल (Gagandeep Singh Rehal) है।  

PunjabKesari

इन दोनों ने इंडिया में पहली ड्राइवरलेस व्हीकल तैयार करके भारत को एक नई टेक्नोलॉजी दी है। इनकी कम्पनी का नाम माइनस जीरो है। अभी हाल ही में देश की जानी मानी कंपनी अशोक लीलैंड ने भी इनसे टाई अप किया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि हाई स्कूल के दोस्त गगनदीप रीहाल और गुरसिमरन कालरा ने 2021 में ऑटोनॉमस ड्राइविंग स्टार्टअप माइनस जीरो की सह-स्थापना की। बेंगलुरु स्थित कंपनी ने प्लग-एंड-प्ले सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ़्टवेयर विकसित किया है, जिसका दावा है कि यह अन्य विकल्पों की तुलना में सस्ता है क्योंकि यह सड़क की स्थिति का विश्लेषण करने के लिए कैमरों पर निर्भर करता है। हाई स्कूल के दोस्त गगनदीप रीहाल और गुरसिमरन कालरा ने 2021 में ऑटोनॉमस ड्राइविंग स्टार्टअप माइनस ज़ीरो की सह-स्थापना की। महंगे सेंसर के बजाय पिछले साल, माइनस जीरो ने चिरताए वेंचर्स के नेतृत्व में निवेशकों से $1.7 मिलियन की फंडिंग जुटाई थी।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News