ISI समर्थित आतंकी मॉड्यूल का एक और गुर्गा गिरफ्तार, जांच दौरान हुए बड़े खुलासे

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 09:05 AM (IST)

जालंधर: पंजाब पुलिस ने कनाडा में बैठे गैंगस्टर लखबीर सिंह उर्फ लंडा और पाकिस्तान में रह रहे गैंगस्टर हरविंद्र सिंह रिंदा की तरफ से सांझे तौर चलाए आई.एस.आई. समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के तीसरे अहम गुर्गे को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह गिरफ्तारी कुछ ही दिन पहले गिरफ्तार किए गए इसी मॉड्यूल के 2 लोगों की गिरफ्तारी के क्रम में हुई है। उन दोनों से ए.के.-56 राइफल भी बरामद हुई थी। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि पकड़े गए आरोपी की पहचान फिरोजपुर के गांव जोगेवाल निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ हर सरपंच के तौर पर हुई है। ए.आई.जी. नवजोत सिंह माहल के नेतृत्व वाली काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर की टीम की तरफ से इस मॉड्यूल के 2 संचालकों, जिनकी पहचान बलजीत सिंह मल्ली और गुरबख्श सिंह उर्फ गोरा संधू की गिरफ्तारी से 8 दिन के भीतर सामने आई है। पुलिस ने गुरबख्श सिंह की तरफ से उसके गांव में बताए ठिकाने से 2 मैगजीन, 90 कारतूस और 2 गोलियों के खोल समेत एक आधुनिक ए.के.-56 असाल्ट राइफल भी बरामद की थी।

डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि आरोपी बलजीत मल्ली के खुलासे के बाद पुलिस टीम ने हरप्रीत सिंह उर्फ हर सरपंच को गिरफ्तार किया है। हर सरपंच इटली स्थित गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी संघेड़ा का करीबी माना जाता है और कैनेडा स्थित गैंगस्टर लखबीर लंडा के संपर्क में भी था। बलजीत सिंह हैपी संघेड़ा के संपर्क में भी था और उसके निर्देशों पर ही उसने जुलाई 2022 में गांव सूदण में मक्खू-लोहियां रोड पर स्थित अंतर्राष्ट्रीय सीमा से हथियारों की खेप हासिल की थी। डी.जी.पी. ने बताया कि प्राथमिक जांच के दौरान हरप्रीत सिंह उर्फ हर सरपंच ने लखबीर लंडा के साथी जगजीत सिंह उर्फ जोटा निवासी मेहता रोड अमृतसर और उसके साथी के लिए फिरोजपुर के मक्खू क्षेत्र में एक खाली पड़े घर में 10 दिन ठहरने का प्रबंध करने की बात कबूल की है। जोटा पर 4 आपराधिक केस चल रहे हैं और वह केंद्रीय जेल अमृतसर में बंद है। 

आरोपी हर सरपंच ने खुलासा किया कि वह तरनतारन पुलिस की तरफ से पहले ही गिरफ्तार किए गए नछत्तर सिंह उर्फ मोती के नजदीकी संपर्क में था और अपनी नीले रंग की बी.एम.डब्ल्यू. कार उसके लिए नशे की खेप लाने-ले जाने के लिए इस्तेमाल करता था। हाल ही में अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से उक्त बी.एम.डब्ल्यू. कार को जब्त किया गया था। ए.आई.जी. नवजोत सिंह माहल ने बताया कि आरोपी हर सरपंच गैंगस्टरों लखबीर लंडा और हैपी संघेड़ा के नाम पर पैसे इकट्ठा करता था और उनके साथियों को वित्तीय सहायता और लॉजिस्टिक सहायता देता था। कनाडा में रह रहा लंडा पाकिस्तान स्थित वांछित और बब्बर खालसा इंटरनैशनल (बी.के.आई.) में शामिल हुए गैंगस्टर हरविंद्र सिंह उर्फ रिंदा का करीबी माना जाता है और इनके आई.एस.आई. से भी नजदीकी संबंध हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News