गांधी परिवार ने करवाया था देश का विभाजन: हरसिमरत बादल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2019 - 04:27 PM (IST)

जालंधरःदेश और पंजाब के विभाजन के लिए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि सिखों को दबाने के लिए नेहरू ने पंजाब के विभाजन का निर्णय लिया था,जिसका दंश हम आज तक झेल रहे हैं। उनके बाद उनकी बेटी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सिखों के पवित्र स्थान स्वर्ण मंदिर पर हमला करवा दिया। इस हमले में हजारों निर्दोष लोग मारे गए थे। 

PunjabKesari

इससे भी गांधी परिवार का दिल नहीं भरा तो राजीव गांधी की सत्ता में 84 के दंगे करवाए गए, जिसमें कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। अब उनका बेटा राहुल गांधी भी पाकिस्तान का राग अलाप रहा है। काफी मुश्किलों के बाद मोदी सरकार के कार्यकाल में 84 दंगा पीड़ितों को इंसाफ मिलने लगा है। अगर कांग्रेस दोबारा सत्ता में आई तो सिखों को इंसाफ नहीं मिलेगा ।

PunjabKesari

इसके साथ ही हरसिमरत कौर बादल ने दावा किया कि पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू ने तो सिर्फ पाकिस्तान पी.एम. इमरान खान के साथ दोस्ती निभाई है। केंद्र सरकार के प्रयत्नों से ही करतारपुर साहिब कॉरिडोर का प्रस्ताव पास हो सका है। सिद्धू तो सिर्फ पाक एजैंट के तौर पर काम कर रहे हैं। वह सिखों से अपील करती हैं कि वह पी.एम. नरेंद्र मोदी का साथ दें। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News