हाथरस गैंगरेप पीड़िता की वायरल हो रही तस्वीर का जानें असली सच

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 11:59 AM (IST)

चंडीगढ़ (भगवत): हाथरस में एक दलित लड़की के साथ जो दरिंदगी हुई, उस कारण पूरा देश गुस्से में है और इस घटना के दोषियों को फांसी देने की मांग उठ रही है। इस घटना संबंधित सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे गैंगरेप पीड़िता की तस्वीर बताया जा रहा है लेकिन इस तस्वीर की असली सच्चाई कुछ  और ही है।

सोशल मीडिया पर हाथरस गैंगरेप पीड़िता मनीषा की जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह वास्तव में चंडीगढ़ की मनीषा है। चंडीगढ़ की मनीषा यादव की 2 साल पहले बीमारी कारण मौत हो गई थी। इस बारे बातचीत करते मनीषा के पिता मोहन लाल यादव ने बताया कि उन्हें बेहद दुख हो रहा है कि उनकी बेटी की मौत के बाद भी बदनामी की जा रही है।मोहन लाल ने बुधवार को चंडीगढ़ के एस.एस.पी. को इस संबंधित शिकायत दी है और कहा है कि सोशल मीडिया पर उनकी बेटी की तस्वीरें वायरल होने से रोका जाए और जो कोई भी ऐसा कर रहा है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

पत्थरी की बीमारी के कारण हुई थी मौत
मनीशा यादव के पिता ने बताया कि उनका परिवार राम दरबार कालोनी में रहता है। मनीषा का 21 जून, 2018 को विवाह हुआ था। उसे पत्थरी की बीमारी थी, जो दिनों-दिन बढ़ती गई और 22 जुलाई, 2018 को मनीषा की मौत हो गई। 

Vatika