अनुमति नहीं मिली तो श्रद्धालु बनकर जाऊंगा करतारपुरः सिद्धू

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 04:35 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार से फिर अनुमति मांगी है। बताया जाता है कि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से सिद्धू को सरकारी तौर पर उद्घघाटन समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया था।
PunjabKesari
सिद्धू पहले भी 2 बार विदेश मंत्रालय से पाकिस्तान जाने की अनुमति मांग चुके है पर उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। आज तीसरी बार सिद्धू ने विदेश मंत्री को चिट्ठी लिख पाक जाने की अनुमति मांगी है। वहीं सिद्धू ने साफ तौर पर कहा कि यदि सरकार को लगता है कि उनके पाकिस्तान जाने से कोई परेशानी खड़ी हो सकती है तो वह देश का कानून मानने वाले नागरिक के तौर पर पाकिस्तान नहीं जाएंगे लेकिन यदि सरकार ने उनकी लिखी तीसरी चिट्ठी का भी कोई जवाब नहीं दिया तो वह भी हज़ारों सिख श्रद्धालुओं की तरह कानूनी वीजा के आधार पर पाकिस्तान चले जाएंगे।सूत्रों का कहना है कि सिद्धू पाकिस्तान में वी.वी.आई.पी,ट्रीटमेंट चाहता है इसलिए बार-बार पाक जाने की जिद्द कर रहा है। 

PunjabKesari

बता दें कि इससे पहले भी नवजोत सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने की इजाज़त मांगी थी। इसके बाद सिद्धू की तरफ से विदेश मंत्रालय को बाकायदा इमरान ख़ान की तरफ से भेजे निमंत्रण की कापी भी भेजी गई थी। बहरहाल अभी तक सिद्धू को पाकिस्तान जाने की इजाज़त नहीं मिली है। विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान ने जिन लोगों को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है, उन्हें वहां जाने के लिए आधिकारिक स्तर पर मंजूरी लेनी होगी। वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस संबंध में कहा था कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू का नाम करतारपुर के उद्घाटन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के जत्था की सूची में है, तो बतौर राजनीतिक शख्सियत या आमंत्रित व्यक्ति को क्लीयरेंस लेने की जरूरत है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News