अगर राहुल गांधी हारे तो छोड़ दूंगा राजनीतिः नवजोत सिद्धू

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए तो वह राजनीति छोड़ देंगे।


दरअसल, सिद्धू पहली बार रायबरेली में कांग्रेस की पूर्व प्रधान सोनिया गांधी के हलके में प्रचार करने पहुंचे थे। रफार्म क्लब में एक सभा को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा कि रायबरेली मेरे लिए एक पुण्य स्थल के बराबर है। यह वो स्थान है जहां से हर कांग्रेसी में जोश भरता है। जब उनसे पूछा गया कि सोनिया गांधी को इस बार कितनी लीड दिला रहे हैं तो उन्होंने कहा कि यदि आंकड़ा 5 लाख के पार हुआ तो इस बार ‘सिक्सर’ लगेगा। इस दौरान सिद्धू से यह पूछे जाने पर कि अमेठी में बीजेपी की स्मृति ईरानी से राहुल को कड़ी टक्कर मिलेगी तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए तो वह  राजनीति छोड़ देंगे।


बताने योग्य है कि कांग्रेस हाईकमान ने नवजोत सिद्धू की स्टार प्रचारक के तौर पर देश भर में कांग्रेस का प्रचार करने की ड्यूटी लगाई है और सिद्धू अब तक देश भर में 40 के करीब रैलियां कर चुके हैं। यह भी बताने योग्य है कि चुनाव कमिशन ने सिद्धू की तरफ से चुनाव आचार संहिता की उल्लंघना करने के चलते 72 घंटों के लिए चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी और बीते दिनों यह अवधि पूरी होने के बाद सिद्धू दोबारा मैदान में डट गए हैं। 


 

Vatika